कलयुगी भतीजों ने फसुली से चाचा को गोदकर मार डाला

बिहटा (मृत्युंजय कुमार): मंगलवार को थाना क्षेत्र के मौदही गांव में पैतृक संपत्ति को लेकर जमकर मारपीट हुई. संपत्ति के लोभ में कलियुगी भतीजों ने अपने चाचा की धारदार हथियार फसुली से गोंद-गोंद कर हत्या कर दी. यही नहीं निर्दयी भाई ने अपने एक चचेरे भाई को भी नहीं छोड़ा. आरा आये चचेरे भाई को भी धारदार हथियार से मार कर जख्मी कर दिया. हत्या का कारण अविवाहित चाचा की संपत्ति है. मृतक की पहचान पहचान मौदही निवासी शिव दयाल राय और घायल की पहचान मृतक के स्वर्गीय भतीचा के पुत्र विजय राय के रूप में की जा रही है.

घटना की सूचना पर बिहटा पुलिस ने 70 वर्षीय शिवदयाल राय के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम की लिये भेज दिया है. वहीं धारदार हथियार से जख्मी बिजय राय को इलाज के लिये रेफरल अस्पताल में भर्ती करवाया है. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीरावस्था में बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है.


बताया जाता है की शिव दयाल राय और स्व. रामदास राय दो भाई थे. शिवदयाल राय की शादी नहीं हुई थी और रामदास राय के चार लड़के राज बली राय, श्रीराम राय, श्रीबली राय और श्रीभगवान राय थे. शिवदयाल राय ने अपने हिस्से की पैतृक संपत्ति का सारा हिस्सा भतीजा श्रीभगवान राय को दे दिया था. संपत्ति के इस बंटवारे से परिवार के अन्य लोग काफी नाखुश थे.

मंगलवार को पैतृक संपत्ति को लेकर झगड़ा शुरू हुआ. झगड़ा को शांत कराने के उद्देश्य से शिवदयाल राय घर पर पहुंच मामले को शांत करवाते हुए कहा कि अपने हिस्से की जमीन सभी लोगों के बीच वितरित की जाएगी. लेकिन तभी राजबली राय, श्रीराम राय और श्रीबलि राय सहित उसके परिजन आक्रोशित हो गए और धारदार हथियार फसुली से शिव दयाल राय पर जानलेवा हमला बोल दिया.

एक के बाद एक कई वार करते हुए शिवदयाल राय को गोंद—गोंदकर निर्मम तरीके से मार डाला. घटना को देख स्व. भगवान राय का पुत्र विजय राय ने जब बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसपर भी फसुली से हमला बोल दिया गया जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया. इस संबंध में जख्मी विजय राय ने करीब आधा दर्जन लोगों को नामजद करते हुए संपत्ति के विवाद में हत्या का मामला दर्ज करवाया है.

इस संबंध में थाना प्रभारी राघव दयाल ने घटना की पुष्टि करते हुए नामजद अभियुक्त की गिरफ्तारी में जुट गई है. खबर के लिखे जाने तक सभी नामजद अभियुक्त घर से फरार बताये जा रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*