पटना में नवोदय एल्युमिनी मीट, ‘समागम-2017’ का आयोजन 

पटना: नवोदय एल्युमिनी ऑफ बिहार के तत्वावधान में समागम 2017 का आयोजन पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में किया गया. इसमें बिहार के सभी 38 नवोदय विद्यालय के साथ साथ यूपी, एमपी, झारखंड, राजस्थान, दिल्ली सहित तकरीबन 10 राज्यों से लगभग 26 सौ छात्र—छात्राओं ने हिस्सा लिया.
समागम का उद्घाटन नवोदय विद्यालय समिति के संयुक्त आयुक्त ए रामचंद्रा और सह आयुक्त डीएस कुमार और धीरेंद्र सिंह ने किया. रामचंद्रा ने कहा कि स्थापना के चौथे दशक में गतिमान यह विद्यालय अपने लक्ष्य को पूरा कर रहा है. आयोजन के लिए उन्होंने पूर्ववर्ती छात्रों को धन्यवाद दिया. कार्यक्रम के प्रबंध कमिटि से अवनीश ने बताया कि यह अबतक पूरे देश में नवोदय विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों का सबसे बड़ा सम्मेलन है. कमिटि के कमलेश ने समागम के जरिये विद्यालय के समक्ष मानव संसाधन विभाग की मदद से समाज में जीवन में पीछे रह गए लोगों को आगे करने का बल दिया. कार्यक्रम की प्रस्तावना को रखते हुए अनुपमा वत्स ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य राज्य स्तर पर एक संगठन बनाने का है. हमलोग जल्द ही सूबे में 39 नवोदय विद्यालयों को मिलाकर एक संगठन तैयार करेंगे. कार्यक्रम में बॉलीवुड के प्ले बैक सिंगर रमन और मधुर ने अपने जलवे दिखाए. डॉक्टर विशाल, पूजा, पप्पू, मोनी, दिव्यांशु और बंदना ने संगीत की प्रस्तुति दी वहीं गगन गौरव और अमीता ने कार्यक्रम का संचालन किया.
इसके अलावा पिछले दो वर्षों के दौरान देश के बीस विभिन्न परीक्षाओं के टॉपर, जो नवोदय से हैं, उन्हें सम्मानित किया गया. इनमें से शिवम, राधेश्याम, रितेश ने आईआईटी, प्रियंका, अंकिता और आयुष नीट के टॉपर थे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से बेगूसराय से बल्लव, सुशांत, विकास, बिक्रम पटना से कुंदन, अजीत, आरा से संतोष पांडेय, अंकित, जमुई से मकेश, वीरेंद्र, बांका से सुधाकर संतोष, राजगीर से संजीव, नवादा से रविंद्र सहित अन्य राज्यों के एल्युमिनी भी उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*