नजदीक है दीघा पुल उद्घाटन की तारीख, डीएम संजय अग्रवाल ने देखी तैयारियां

dm sanjay aggarwal (1)

पटना (नियाज़ आलम) : पटना से हाज़ीपुर जाना आगामी 11 जून से आसान होने वाला है. इस दिन दीघा पुल का उद्घाटन किया जाना है, जिसके बाद से पुल को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.  प्रस्तावित उद्घाटन समारोह समय पर हो सके और इसमें कोई कसर न रह जाए इसके लिए पटना पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.

इसी क्रम में सोमवार को पुलिस प्रशासन के तमाम बड़े अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण किया. इनमें जिलाधिकारी संजय अग्रवाल, एसपी सिटी (मध्य) चंदन कुशवाहा, एसपी ट्रैफिक पीके दास के अलावा अन्य अधिकारियों भी शामिल रहे. इस दौरान समारोह से संबंधित कई निर्देश भी दिए गए.

dm sanjay aggarwal (1)

मीडिया को संबोधित करते हुए संजय अग्रवाल ने कहा कि इस पुल के शुरु होने के बाद गांधी सेतु पर पड़ रहा दबाव कम होगा. उन्होंने बताया कि सोमवार से गांधी सेतु के पिलर नंबर 1 से 12 तक पर गाड़ियों का परिचालन हमेशा के लिए रोक दिया गया है. गाड़ियों के आवागमन की वैकल्पिक व्यवस्था पीपा पुल के जरिए की जा रही है.

dm sanjay aggarwal (2)

इस दौरान एसपी ट्रैफिक पीके दास ने कहा कि दीघा पुल शुरु होने से गांधी सेतु पर दबाव काफी कम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि पुल पर रौशनी के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं ताकि रातों को चलने वाले वाहनों को किसी प्रकार की असुविधा न हो. उन्होंने अनुमान जताया कि 11 जून तक पुल निर्माण का कार्य पूरा हो जाना चाहिए. बता दें कि पटना से हाजीपुर को जोड़ने वाले एकमात्र गांधी सेतु में लंबे समय से कई पिलरों में दरार पड़ने की खबर है. खतरे को देखते हुए पुल पर पहले से ही वन-वे यातायात की व्यवस्था की जा चुकी है.

pipa

डेढ़ घंटे रुका पीपा पुल पर ट्रैफिक

पटना सिटी के महात्मा गांधी सेतु पर मरम्मती के कारण पाया संख्या 1 से 8 तक वन-वे कर दिया गया है. इस वजह से सोमवार को सेतु के समानांतर बने पीपा पुल पर गाड़ियों का दवाब बढ़ गया. जिसके कारण पाया संख्या 36 के पास पीपा पुल का एक चदरा खुल कर अलग हो गया. इस घटना से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. उधर आनन-फानन में पटना पुलिस और वैशाली पुलिस ने मौके पर पहुच कर परिचालन पर रोक लगाया. थोड़ी ही देर में उसकी मरम्मत कर परिचालन वापस फिर से शुरु कर दिया गया. हालांकि इस वजह से लगभग डेढ़ घंटे तक पीपा पुल पर परिचालन ठप रहा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*