गांधी के आदर्शों को आत्मसात करें छात्रा- डाॅ. किरण कुमार

phulwari
फुलवारीशरीफ (अजीत):  गंगा देवी की व्याख्याता और शिक्षा विद्व डाॅ0 किरण कुमार ने कहा कि छात्रा गाँधी के आदर्शों एवं संदेशों को प्रचार करें और उसे आत्मसात करें. गाँधी के धर्मनिरपेक्षता को छात्रा मजबूत करें.
शनिवार को फुलवारी शरीफ के अब्दुल रहमानपुर हिन्दुनी में स्थिति सुप्रसिद्ध तक्षशिक्ष काॅलेज आॅफ एजुकेशन, में आयोजित चम्पारण सत्याग्रह के शताब्दी समारोह में डाॅ0 किरण कुमार उपस्थिति छात्रा-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के परिपेक्ष में गांधी के संदेशों को आम जन तक पहुंचाना समय की जरूरत है.
phulwari
काॅलेज के निदेशक इक़बाल अहसन ने कहा कि गांधी जी की अहिंसा को पूरे विश्व ने स्वीकार किया और इसी अहिंसा के बदौलत भारत को आजादी मिली. उन्होंने कहा कि गाँधी जी आजादी के दौरान कभी भी अपनी ओर से कभी आक्रामक नहीं हुए. उन्होंने ने अपने उपर हुए आक्रमण का अहिंसा से द्वारा जवाब दिया. यही गाधी की सबसे बड़ी जीत थी.
महाविद्यालय की प्राचार्या डाॅ0 सविता सिन्हा ने अपने स्वागत भाषण में गांधी जी की बुनियादी शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि गांधी जी ने लोगों को बुनियादी शिक्षा का अर्थ सभी समाज के अन्तिम पंक्ति में खड़े लोगों तक शिक्षा पहुंचे. इस मौके पर आर0 एच0 खान, एहतेशाम निजामी, प्रवेज अहया, अनिल कुमार, नुजहत जहां, रौनक तारा, मोना प्रसाद, सृष्टि राज, तमन्ना अनवर, जावेद आलम, अनसार अहमद एवं स्मृति राज समेत भारी संख्या में छात्रा-छात्राएं मौजूद थीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*