पटना में थोड़ी देर हुई झमाझम बारिश, फिर वही गर्मी

एग्जिबिशन रोड में दिखा बारिश का नजारा

पटना : सुबह से पड़ रही तेज गर्मी से उस समय लोगों को राहत मिली, जब अचानक रविवार की दोपहर में आकाश में बादल मंडराने लगे. ठंडी-ठंडी हवा के झोंके के बाद अचानक बारिश होने लगी. इससे लोगों ने सुकून महसूस किया. इसके पहले तेज आंधी से लोगों को थोड़ी परेशानी हुई. हालांकि आधे घंटे के बाद ही धूप निकल आयी. मालूम हो कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था.

जानकारी के अनुसार राजधानी में कई दिनों से लोगों को बारिश इंतजार था. कल थोड़ी देर के लिए बूंदाबांदी हुई थी, उसके बाद मौसम के तेवर फिर उसी रफ्तार से बढ़ने लगी थी. गरमी अपने पुराने रूप में आने लगी थी. लेकिन दोपहर में अचानक मौसम ने करवट बदला. आकाश में बादल मंडराने लगे. ठंडी ठंडी हवा के झोंके से मौसम सुहाना हो गया. आंधी के साथ ही झमाझम बारिश होने लगी.

एग्जिबिशन रोड में दिखा बारिश का नजारा

बताया जाता है ​कि रविवार को पटना के शहरी क्षेत्र डाकबंगला चौराहा, एक्जिबिशन रोड, इनकम टैक्स चौराहा, बोरिंग रोड, कंकड़बाग, चांदमारी रोड, हनुमनानगर समेत पटना सिटी, राजा बाजार, आशियाना के इलाके में ठीकठाक झमाझम बारिश हुई है. हालांकि इतनी ही बारिश में चांदमारी रोड जैसे इलाके में जलजमाव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. उधर आधे घंटे की बारिश के बाद ही फिर धूप निकल गयी. गर्मी फिर बढ़ने लगी है.

गौरतलब है कि पटना स्थित मौसम विभाग ने कई जिलों में आंधी व बारिश के होने को लेकर अलर्ट जारी किया था. हालांकि कई जिलों में ओलावृष्टि होने की भी आशंका जतायी गयी थी, लेकिन दोपहर तक किसी जिले से ओलावृष्टि के होने की कोई खबर नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सुपौल, सहरसा मधेपुरा समेत पूर्व बिहार में आंधी पानी के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना जतायी गयी थी.

बता दें कि 23 मई को भी मौसम विभाग अलर्ट जारी किया था और यह सही साबित हुई थी. दरअसल विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में जमीनी सतह से 4.5 किलोमीटर नीचे एक साइक्लोनिक सिस्टम बना है, जिसके कारण पूरे बिहार में बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकरकी मानें तो कई जिलों में 30 मई तक रुक-रुक कर बारिश होने की उम्मीद है. हालांकि मौसम की गरमी से बारिश होने तक ही राहत मिलेगी. उसके बाद फिर धूप निकलने पर वही स्थिति रहेगी.

इसे भी पढ़ें : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, तेज आंधी के साथ होगी झमाझम बारिश ! 

शर्मनाक : पटना में तंत्र-मंत्र के चक्कर में बाप ने जवान बेटी का गला काट डाला

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*