मौत पर बवाल, सड़क जाम और आगजनी कर लोगों का उग्र प्रदर्शन

पटना(जुलकर नैन) : पटना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र के रानीपुर सुदर्शन पथ पर रविवार को खूब हंगामा देखने को मिला. सड़क हादसे में हुई मौत के बाद स्थानीय लोगों ने तीन घंटों तक सड़क जाम और आगजनी कर बवाल काटा. घंटों तक चले इस बवाल के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया. मुआवजे की घोषणा भी की गई. आखिर में बवाल थम गया.
बता दें कि बीते तीन मई को मुगलपूरा के पास लोहा पुल पर सब्जी विक्रेता(50 वर्ष) देवानंद सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. तेज गती में आ रहे बाइक सवार ने धक्का मार दिया था. हादसे के बाद देवानंद गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. स्थानीय लोगों के द्वारा आनन-फानन में उन्हें एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरन शनिवार को देवानंद की मौत हो गई.
इलाके के लोगों से बातचीत में पता चला कि रोज की तरह ही देवानंद सब्जी लेकर अपने घर रानीपुर वापस लौट रहे थे, अचानक BR01BC 8180 नंबर की मोटरसाइकिल ने जोरदार टक्कर मार दी.
प्रदर्शन कर रहें लोगों का कहना हैं की देवानंद केंवट के घर में सिर्फ़ अकेले वोही कमाने वाले थे. देवानंद को चार बेटी और एक बेटा हैं जिनके सर से अब पिता का साया उठ गया है. हंगामा कर रहे लोगों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है.
उधर आगजनी और हंगामे की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि, आरोपी की गांडी को जब्त कर लिया गया है. गाड़ी मालिक को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस के आश्वासन के बाद ही लोग शांत हुए, परिचालन शुरू हो सका.
यह भी पढ़ें-

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*