बांग्लादेश के सूफी कॉन्फ्रेंस में कई खानकाहों के सज्जादानशीं होंगे शामिल

पटना(जुलकर नैन) : आगामी 20 मई को सूफी कॉन्फ्रेंस का आयोजन रेलवे मार्ट सैदपुर बंग्लादेश में हो रहा है जिसमे दुनिया भर से आये ओलेमा व मशाइख़ और कई खानकाहों के सज्जादानशीं शामिल होंगे. इस मामले में सैय्यद शाह मिसबहुल हक़ एमादी इस कॉन्फरेंस में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे. वहीं नात खां की हैसीयत से जनाब सिब्तैन रज़ा अज़ीमाबादी भी शामिल होंगे. सुबह को 10 बजे से इमाम आज़म अबू हनीफा और चारों इमाम की तक्लीद लाज़मी हैं. इस मुद्दे पर सेमिनार होगा उसी मामले में शाम में सुफिया एकराम और खानकाह और अमन-शांति पसंद करती हैं.  इस मुद्दे पर चर्चा होगी.

बांग्लादेश में आयोजित इस सूफी कॉन्फ्रेंस में देश-विदेश के सुन्नी ओलेमा शामिल होंगे. इस वर्ल्ड सुन्नी ओलेमा मशायेख कॉन्फ्रेंस 2017 की अध्यक्षता खानकाह एमादिया मंगल तलाब के मौजूदा सज्जातानशीं सैयद शाह मिसबाहुल हक़ एमादी करेंगे. इस कॉन्फ्रेंस में सउदी अरेबिया से भी मेहमान शामिल होंगे. और अपने पेपर को पढ़ेंगे.

इस दौरान सूफी कॉन्फ्रेंस में भारत के कई राज्यों से भी ओलेमा और खानकाहों के गद्दीनशीं शामिल होंगे. जहां विश्व में फैली अशांति पर चर्चा होगी. साथ रही दीन और ईमान को बचाए रखने के मुद्दे और दुनिया में इस्लाम की ताजा हालात पर भी मीटिंग होगी.

खानकाह एमादीया के सज्जादानशीं सैयद शाह मिसबहुल हक़ एमादी ने बताया की ये सूफी कॉन्फ्रेंस का आयोजन इस लिए किया गया है ताकि दुनिया में ये संदेश जाए कि इस्लाम शांति का मजहब है. अभी पूरी दुनिया में मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है. इस सूफी बैठक में इसी पर चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें-

पटना के स्कूल में फिर हुआ बम धमाका, एक बच्चा जख्मी

RJD नेता हत्याकांडः फतुहा फोरलेन पर हंगामा, उग्र भीड़ ने डीएसपी को खदेड़ा

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*