गिरफ्त में आ गए हैं दो डकैत, मणिलाल साव की दुकान में की थी दिन-दहाड़े डकैती

पटना : राजधानी में दिन—दहाड़े डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले दो डकैत पकड़े गए हैं. पूरे 13 दिनों के बाद पटना पुलिस को ये सफलता मिली है. जिन दो डकैतों को पकड़ा गया है उनमें बंटी कुमार और गोरख यादव उर्फ सुजीत कुमार हैं. इन दोनों को रामकृष्णा नगर थाने की पुलिस टीम ने जकरियापुर इलाके से पकड़ा. इनके पास से दो पिस्टल, 4 गोली, लूट के 18 हजार 500 रुपये, दुकान की रसीद और वारदात के दौरान पहनी गई टी—शर्ट को बरामद किया गया है.  आपको बता दें कि एनएच—30 से सटे रामकृष्णा नगर इलाके में मणिलाल साव की होलसेल की दुकान है. अपराधियों की टीम लगातार इस दुकान पर अपनी नजर गड़ाए हुए थी. कई दिनों से दुकान की रेकी की जा रही थी. इन्हें पता था कि होली के मौके पर दोपहर के टाइम दुकान के गल्ले में मोटी रकम रहेगी.

गिरफ्तार किए गए क्रिमिनल्स के संग पटना पुलिस

इसके बाद ही अपराधियों ने डकैती का प्लान बनाया और फिर होली से ठीक ​तीन दिन पहले 27 फरवरी को दिन—दहाड़े वारदात को अंजाम दिया था. दुकान से ढ़ाई लाख से अधिक की रकम लूट ली थी. भागने के क्रम में अपराधियों ने फायरिंग भी की थी जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया था.

गिरफ्तार किए गए क्रिमिनल्स के संग प्रेस से बातें करते सिटी एसपी पटना ईस्ट

बैंक की CCTV बनी मददगार
डकैती के बाद जिस रास्ते बाइक पर सवार होकर अपराधी भाग रहे थे, उसी रास्ते में एचडीएफसी बैंक का ब्रांच है. जहां सीसीटीवी कैमरा लगा है. बैंक का ये कैमरा पुलिस के लिए मददगार साबित हुआ. फुटेज के आधार पर पुलिस टीम ने अपराधियों की पहचान की. जिसके बाद अपराधियों की टोह में पुलिस टीम जुट गई.

गिरफ्तार किए गए क्रिमिनल्स के संग प्रेस से बातें करते सिटी एसपी पटना ईस्ट

रविवार की रात जकरियापुर इलाके में कुछ अपराधियों के जुटे होने की सूचना सिटी एसपी ईस्ट विशाल शर्मा को मिली. तुरंत इन्होंने थानेदार रंजन कुमार को छापेमारी कर अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया. कुछ ही देर में थाने की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले कई अपराधी निकल चुके थे. इनके हाथ सिर्फ बंटी और गोरख ही लगे.

VIDEO : होली से पहले पटना में दिनदहाड़े डकैती कर दशहत फैलाने वाले आए पुलिस की गिरफ्त में… 

 

दो टूक कह दिया गिरिराज सिंह ने, वापस नहीं जा रहा #बेगूसराय, खूंटा #नवादा में ही गाड़े रहेंगे, चाहे जनता नकार क्यों न दे, देखिये साहेब अली की वीडियो रिपोर्ट….

सिटी एसपी ईस्ट की मानें तो सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है. जल्द ही फरार अपराधी भी पकड़े जाएंगे. वारदात में इस्तेमाल बाइक की भी पहचान हो गई है. वारदात के तुरंत बाद ही डकैती की रकम को अपराधियों ने आपस में बांट लिया था. इन दोनों के खिलाफ रामकृष्ण नगर थाना में कई मामले दर्ज हैं.

 

About Amit Jaiswal 312 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*