MU कार्यालय में दो छात्र संगठन भिड़े, PU लाठीचार्ज का कर रहे थे विरोध

पटना : पटना विश्वविद्यालय में शपथ ग्रहण समरोह के दौरान निर्वाचित उम्मीदवारों के जीत का विरोध कर रहे छात्र संगठनों पर प्रशासन ने बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज किया था. जिसके विरोध में आज छात्र राजद और जन अधिकार छात्र परिषद मगध विश्वविद्यालय शाखा के मुख्य द्वार पर आक्रोश मार्च निकालने गए थे. लेकिन उससे पहले ही वहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य मौजूद थे. जिसके बाद दोनों संगठनों के बीच हाथापाई हो गयी. घटनास्थल पर जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास बॉक्सर, छात्र राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग हर्ष, अश्विनी राज, हेमराज, अनुभा सिंह राजपूत, गोविंद यादव मौजूद थे.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि कल पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव में विजय उम्मीदवारों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था. जिसके विरोध में अन्य छात्र संगठनों ने इस पर विरोध जताया था. शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने के साथ ही जमकर हंगामा हुआ. छात्रों ने नवनिर्वाचितों को शपथ लेने से रोकने का प्रयास किया.

चुनाव में धांधली की शिकायत को लेकर छात्रों का कहना था कि जब तक पटना विश्वविद्यालय प्रशासन का फैसला नहीं आ जाता, तब तक शपथ ग्रहण नहीं कराया जाना चाहिए. शपथ ग्रहण समारोह का विरोध करते हुए नाराज छात्र विश्वविद्यालय की सीढ़ी पर बैठ गये थे. मौके पर पहुंची पुलिस के साथ छात्रों की नोकझोंक और झड़प भी हुई.

छात्रों के उग्र होने पर पुलिस ने लाठियां भी भांजी थी. जिसके विरोध में छात्रों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी भी किया था. पीयू के स्टूडेंट्स वेलफेयर के डीन प्रो. एनके झा ने इस संबंध में कहा था कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पर जांच चलती रहेगी, लेकिन पुरानी प्रक्रिया के तहत नहीं. क्योंकि न्यायालय ने सवाल उठाते हुए ऑफिस ऑर्डर को कैंसिल कर दिया है. अब मामला ग्रिवांस सेल में जायेगा और प्रॉपर चैनल से होते हुए कुलपति के पास मामला जायेगा. इसके बाद सर्वसम्मति से विवि प्रशासन निर्णय लेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*