दहेज में नहीं मिला ‘बर्तन सेट’ तो कर दी विवाहिता की हत्या !

पटना(जुलकर नैन) : देश में दहेज हत्या को लेकर भले ही कड़े कानून बनाये गए हैं, पर आज भी दहेज़ के खातिर हत्याओं का सिलसिला जारी है. दहेज़ के लिए एक विवाहिता की हत्या का मामला फतुहा में सामने आया है. पटना सिटी अनुमंडल के फतुहा थाना क्षेत्र के सैदपुर इलाके में एक महिला दहेज की बलि चढ़ा दी गई. बताया जा रहा है कि दहेज में बर्तन सेट नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने 21 वर्षीय सरोजा देवी की हत्या कर शव को ही गायब कर दिया.

इसी महीने हुई थी शादी

नालंदा जिला के बरियारपुर के चिकसौरा थाना क्षेत्र के रहने वाले दीपाली पासवान ने बीते 9 मई 2017 को अपनी पुत्री की शादी फतुहा क्षेत्र के सैदपुर इलाके के रहने वाले धरणजय कुमार से दान दहेज़ देकर की थी. शादी के कुछ ही दिन बीतने के बाद दहेज़ में बर्तन सेट न मिलने पर सरोजा को प्रताड़ित किया जाने लगा. जिसकी शिकायत सरोजा ने अपने परिजनों से की.

पुनपुन नदी से बरामद हुआ शव

उधर आज अहले सुबह दामाद धरणजय ने सरोजा के पिता को उनके पुत्री को घर से भाग जाने की सूचना मोबाइल पर दी. जहां पीड़िता के पिता ने ससुराल पक्ष द्वारा पुत्री के गायब किये जाने की सूचना पुलिस को दी. फतुहा थाना और जीआरपी ने साथ-साथ सरोजा के परिजन ने काफी खोज बीन की. आखिरकार शव पुनपुन नदी के किनारे मिला. परिजनों ने शव की पहचान पुत्री सरोजा देवी के रूप में की है. शव को पानी से बाहर निकाला गया जहां सरोजा का शव दो भागों में मिला .

परिजनों का कहना है कि ससुराल पक्ष के लोग पहले सरोजा की हत्या कर रेलवे पटरी पर फेंक दिया और ट्रेन से कटने के बाद सबूत मिटाने के लिए शव को ले जा कर उसे पुनपुन नदी में फेंक दिया. इस घटना के बाद ससुराल के सभी सदस्य फरार हैं. वहीं मृतिका के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान में जुट गई.

यह भी पढ़ें-

देखें वीडियो : केंद्र सरकार के खिलाफ पटना में युवा RJD का आक्रोश मार्च 

स्कूल में पेड़ से लटका मिला बुजुर्ग का शव

पुलिस ने ग्रामीणों के साथ की मीटिंग, दिलाया शराब से दूर रहने का संकल्प 

About Md. Saheb Ali 440 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*