राशिफल 12 अगस्त: मेष और कन्या राशि वाले ना करें क्रोध, बिगड़ सकते हैं काम, जानें अपना आज का दिन

मेष- आज के दिन मन हर्षित रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर सकारात्मक विचारों से ओत-पोत रहेंगे. ऑफिस में दूसरों से स्पष्ट बोलने से बचे, इसलिए ध्यान रखिए बिना आवश्यकता के किसी की समीक्षा न ही करें तो बेहतर होगा. व्यापारियों को बड़े लोन लने से बचना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो सर्वाईकल के मरीज परेशान हो सकते हैं इसलिए उनको कल की ही भांति आज भी सचेत रहना चाहिए. यात्रा थोड़ा थकाने वाली हो होगी हो सके तो यात्रा करने से बचें. खर्च के दौरान क्रेडिट कार्ड का प्रयोग जोश में नहीं होश में करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने का आशंका बनी हुई है.

वृष- आज के दिन दिमाग में कलात्मक आइडिया आएंगा इसे समय रहते पूरा करना चाहिए. ऑफिस में आपके कार्य की कुशलता को देखकर, बॉस सार्वजनिक रूप से सराहना कर सकते हैं उनके साथ समय बिताने का भी अवसर प्राप्त होगा. व्यापारियों को कंपनी की तरफ से स्कीम पर फायदे की संभावना है आय के स्रोत में वृद्धि होने के पूरे अवसर दिख रहे हैं. छात्रों का पढ़ाई से मन भटक सकता है जिससे महत्वपूर्ण टेस्ट व परीक्षा में नंबर कम प्राप्त होंगे. वर्तमान समय में आपका निरंतर वजन बढ़ रहा है तो इस पर रोक लगाना चाहिए. जीवनसाथी और आपका ताल-मेल परिवार के लिए बेहद जरूरी है.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों की स्थिति बेहतर प्लानिंग की ओर ले जा रही है इसलिए आप प्लानिंग को बनाने पर ध्यान दें. ऑफिस में अव्यवस्थित काम को व्यवस्थित करना पड़ेगा, वहीं दूसरी ओर यदि आपका महत्वपूर्ण डाटा अस्तव्यस्त है तो उनको सुव्यवस्थित कर लें. जो व्यापारी काम-काज को लेकर अधिक निवेश करने की सोच रहें है, तो आज इससे बचना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्तमान समय में विषाक्त रोग होने की आशंका दिखाई दे रही है- जैसे मलेरिया, डेंगू, डायरिया, फूड प्वाईजनिंग इत्यादि. आज परिवार वालों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखें, उनकी खुशी आपके मन को प्रसन्न करने वाली होगी.

कर्क- आज के दिन स्थिर रहना है, जीवन की कुछ समस्याएं आपको कमजोर करने का प्रयास करेगी, लेकिन ध्यान रहें छोटी-मोटी समस्या को देखकर आपकी नींव कमजोर नहीं पड़नी चाहिए. कर्मक्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा. जिससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी हो, इसका प्रयास करते रहें. व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर ध्यान दें और अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचें. हेल्थ में कल की भांति आज भी दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ती प्रदान करेगा, साथ ही स्वस्थ्य भी महसूस करेंगे. घर के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आज उनका स्वास्थ्य कुछ नम हो सकता है

सिंह- आज के दिन लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए आपको कॉन्फिडेंस दिखाना होगा. चली रही सभी परेशानियों को दरकिनार करने का समय आ गया है. ऑफिस में जो लोग आपके अंडर कार्य करते हैं उन लोगों को अपशब्द न कहें और न ही उन्हें बहुत अधिक डांटे. लकड़ी के बड़े व्यापारियों को वर्तमान समय में अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. जिन लोगों को डायबटीज़ की प्रॉब्लम है उनको परहेज करना चाहिए, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. परिवार में यदि आप छोटे हैं तो आज आपके सुझाव को सभी लोग गंभीरता से सुनेंगे और उस पर अमल भी करेंगे. किसी सदस्य से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन संतुलन बनाना होगा अन्यथा हड़बाहट में कार्य बिगड़ जाएगा. कर्मक्षेत्र में जितना ज्यादा प्रेशर लेकर आप संतुलित रहते हुए काम करेंगे, उतनी ही उन्नति आपकी सुनिश्चित होती नजर आएंगी. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन कोई बड़ा मुनाफा करा सकता है. युवा वर्ग मित्रों के साथ मिलकर जरूरतमंदों लोगों की मदद करें. हेल्थ की बात करें तो कल की भांति आज भी उन लोगों को अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है जिनका गंभीर बीमारी के चलते कोई इलाज चल रहा है. जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है अतः मामले को राई का पहाड़ बनाने से बचना चाहिए.

तुला- आज के दिन उन लोगों से गलती की क्षमा मांगनी चाहिए, जिनका आपने जाने-अनजाने में दिल दुखाया था. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति ऑफिश्यल कार्य में एक्सपोजर देना चाहती है, बस कार्य को करने लिए कांफिडेंश के साथ आगे बढ़ना है. व्यापारी वर्ग का कोई रुका हुआ ऑर्डर मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर हाथ लगेगें. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को समझने के लिए परेशान होने के बजाय घर के बड़ों से मदद ले सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज कन्धे का दर्द परेशान करने वाला हो सकता है, इस ओर सचेत रहें. पारिवारिक वातावरण आंनदमय रहेगा, माता-पिता के समय व्यतीत करें.

वृश्चिक- आज के दिन इधर-उधर की बातों से खुद को दूर रखते हुए आपको केवल अपने काम पर फोकस करना चाहिए. ऑफिस में नए सहयोगी मिल सकते हैं, उनके ट्रेनिंग की जिम्मेदारी आपके कंधों पर होगी, वहीं दूसरी ओर अपने कार्य में ईमानदारी से मेहनत करते रहेंगे तो उन्नति भी समय आने पर अवश्य मिलेगी. व्यापारी वर्ग कल की भांति आज भी कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहें, यदि कोई मुकदमा पहले से चल रहा है तो उसे और गंभीरता से लेना होगा, अन्यथा कड़ी कार्यवाही हो सकती है. सेहत में चेस्ट से संबंधित रोगी बीमारी को अनदेखा न करें. छोटे भाई-बहनों का पढ़ाई में मार्गदर्शन करना पड़ेगा.

धनु- आज के दिन मदद करने का अवसर मिले तो अवश्य करें, बिल्कुल भी सोच-विचार नहीं करना चाहिए क्योंकि आज सामाजिक कार्यों में समय व श्रम दोनों ही देना पड़ सकता है. जो लोग डिज़ाइनिंग और पेंटिंग के क्षेत्र से संबंधित जॉब करते हैं, उनके उन्नति के द्वार खुल सकते हैं. जो व्यापारी कला से जुड़ी हुई वस्तुओं का व्यापार करते हैं उनके लिए भी समय उत्तम रहने वाला है. युवा वर्ग को खान-पान व सेहत पर विशेष ध्यान देना होगा, साथ ही ओवर इटिंग से बचे. हेयर लॉस की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें, उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें.

मकर- आज के दिन पिछली उलझनें को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, महादेव से प्रार्थना करें वह सभी उलझनों को सुलझाने में आपकी मदद करेंगे. ऑफिश्यिल काम-काज को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है, साथ ही पुराने काम बनने के लिए दूसरों के साथ ताल-मेल की जरूरत है. कपड़ों के व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. शेयर मार्केट से जुड़े हुए लोगों को भी लाभ मिल सकता है. सेहत में कान से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, इस ओर अलर्ट रहें. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. घर से निकलते समय बड़ों का आशीर्वाद लेकर ही निकलें.

कुम्भ- आज के दिन एनर्जी फुल है इसका सदुपयोग करें, साथ ही क्रिएटिव काम करने के लिए प्रयासरत रहना होगा. कर्मक्षेत्र में मेहनत करने के बजाय नए तरीके और प्लानिंग के साथ कार्य करने से आपको लाभ होगा. जो लोग तेल का व्यापार करते हैं, उनको तकनीकी समस्या के चलते कुछ परेशान होना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग भ्रमित होने पर टीचर से मार्गदर्शन लें. सेहत की बात करें तो हाथों की केयर करें. ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने के लिए भी समय उपयुक्त है, लेकिन महामारी (कोरोना) को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. संतान को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें हो सकती है, जिसको लेकर आप चिंतित हो सकते हैं.

मीन- आज के दिन शारीरिक मेहनत अधिक करनी चाहिए, इसके लिए भागा-दौड़ी वाले कार्य को महत्व दें. कार्यक्षेत्र में किसी के साथ अनबन की स्थिति बन सकती है. विवादों को ज्यादा हवा न दें, क्योंकि छोटी सी भी बात बड़ी हो सकती है. फील्ड वर्ग में रहने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. व्यापारी वर्ग सरकारी नियमों का पालन करें, अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है, जिससे व्यापारिक मामलों में दिक्कतें होगी. पैरों में दर्द लम्बे समय से है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें कैल्शियम की कमी होने की आशंका है. जमीन जायदाद को लेकर परिवार में तनाव हो सकता है, इसमें अभी पड़ने से बचना होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*