16 मार्च राशिफल: धनु राशि में गजकेसरी योग, देखें हफ्ते का पहला दिन कैसा गुजरेगा

मेष:
16 मार्च सोमवार को चंद्रमा का संचार वृश्चिक राशि से धनु राशि में हो रहा है जहां गुरु के साथ चंद्रमा का संयोग होने से गजकेसरी योग बन रहा है। इसके साथ ही धनु राशि में 4 ग्रहों की मौजूदगी की वजह से चतुर्ग्रही योग भी बनेगा। ऐसे में हफ्ते का पहला दिन कैसा बीतेगा आपका।

आज पूरा दिन मन अशांत हो सकता है। मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। स्वास्थ्य के प्रति भी विशेष सावधानी बरतें। वाणी पर नियंत्रण रखें। हो सके तो आज कोई नई डील ना करें। महत्वपूर्ण निर्णयों को आज टाल देना बेहतर होगा। आज अपनी चीजों को संभालकर रखें, गुम होने की आशंका है। वाद-विवाद से दूर रहें। भाग्य 55% साथ देगा।

वृषभ:
आपका प्रयास आज रंग लाएगा। बिजनस संबंधित शुभ समाचार मिलेगा। नए अवसर जीवन में परिवर्तन लाएंगे, अपनों का सहयोग मिलेगा। मित्र भी साथ देंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने का योग है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए प्रयास सफल होगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। भाग्य 75% साथ देगा।

मिथुन:
अचानक धन लाभ होगा और सभी मनोकामना पूर्ति होंगी। यात्रा मंगलमय रहेगी। अचानक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा। अल्प प्रयासों से यश मिलेगा। आर्थिक मामलों में भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे। निकट संबंधियों से मेल मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग है। कारोबार से संबंधित यात्रा मंगलमय रहेगी। भाग्य 78% साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। व्यापार में साझेदारी में लाभ न के बराबर होगा। अपने परायों सा व्यवहार करेंगे। शारीरिक अस्वस्थता संभव है, विवाद से बचना श्रेयस्कर है। घर में परिजनों का आपके प्रति विरोध हो सकता है। पारिवारिक जीवन में ताल-मेल की कमी हो सकती है। आज अपनी चीजों को संभालकर रखें, गुम होने की आशंका है। भाग्य 60% साथ देगा।

सिंह:
आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। अशुभ समाचार मिलने से मानसिक तनाव हो सकता है। अप्रिय घटना के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें। साधु-संतों का आशीर्वाद मन में उर्जा का संचार करेगा। नकारात्मक विचारों से बचें। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। विदेश में स्थित संबंधियों के समाचार से मन प्रफुल्लित होगा। भाग्य 79% साथ देगा।

कन्या:
यात्रा से लाभ होगा और पराक्रम में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी। विरोधी निर्बल रहेंगे। व्यवसाय हो या नौकरी सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। दोस्तों से संग कहीं बाहर खान-पान का भी संयोग बना सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। दिन आनंद-उत्साह में बीतेगा। भाग्य 83% साथ देगा।

तुला:
आज रूका धन मिलेगा। प्रयास से सभी कार्य बनने की संभावना बनेगी और धन लाभ होगा। यश, मान और सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है। कलाकार एवं कारीगरों को उनकी कला का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ भोजन करने तथा आनंदपूर्वक समय व्यतीत करने का योग होगा। आर्थिक मामलों में भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे। भाग्य 75% साथ देगा।

वृश्चिक:
आज कार्य बनने की खुशी होगी। नए संपर्कों से लाभ होगा। मार्ग प्रशस्त होगा और जोखिमपूर्ण कार्यों में रूचि बढ़ेगी। महिला वर्ग के सहयोग से लाभ होगा। योजना बनाकर और सक्रिय होकर काम करें। सामाजिक कार्यों में सहभागिता बढ़ेगी। मित्रों के साथ पार्टी, पिकनिक का आयोजन कर सकते हैं। पराक्रम में वृद्धि होगी। भाग्य 85% तक साथ देगा।

धनु:
आज कार्यों में बाधा का योग बन रहा है। धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। धार्मिक स्थल और अपने इष्ट देवी-देवता के दर्शन से मनोकमाना पूर्ण होगी। मित्रों के साथ पार्टी, पिकनिक का आयोजन कर सकते हैं। आज उधार लेन-देन से बचना चाहिए। भाग्य 78% तक साथ देगा।

मकर:
यात्रा सुखद रहेगी एवं उन्नति का समाचार मिलेगा। पुरस्कार अथवा भेंट मिलने की खुशी होगी। आज अनुकूल दिन है, लाभ निश्चित है। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। जीवन में अधिक गंभीरता का अनुभव करेंगे। सभी विरोधी परास्त होंगें। बिजनस संबंधित यात्रा लाभकारी रहेगी। शेयर और लंबी अवधि के निवेश कर सकते हैं। भाग्य 82% साथ देगा।

कुंभ:
कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। सुख-समृद्धि के साथ-साथ खर्च में भी वृद्धि होगी। गुप्त शत्रु तंग कर सकते हैं, सावधान रहें। घर में कोई मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है। प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास न करें। नए वस्त्र और आभूषणों के पीछे धन व्यय होगा। भाग्य 78% साथ देगा।

मीन:
भाग्य का साथ आज सफलता दिलाएगा। विरोधी परास्त होंगे, व्यवहार कुशलता व शांत रहकर कार्य बना लें। उन्नति का अवसर मिलेगा। नए संबंध स्थापित करने या कार्य के संबंध में महत्त्वपूर्ण निर्णय हो सके तो टालें। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता आएगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*