28 जून राशिफल: मेष, मिथुन और धुन राशि वाले इन चीजों से बचें, जानें- सभी राशियों का भविष्य

मेष- आज के दिन थोड़ा सोशल मीडिया में समय दें, जिससे ज्ञान प्राप्त होगा साथ ही ऑनलाइन कोर्स और पढ़ाई लिखाई से संबंधित नोट्स पढ़ सकते हैं. ऑफिस के कार्य को  पूर्ण करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग किसी कार्य के चलते यात्रा पर जाने की सोच रहें है तो यात्राओं को टालना ही उचित रहेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा जिससे वह विषयों को याद करने व उसे समझने में सफल होंगे. गिर कर चोट लगने की आशंका है, खासकर बाथरूम को यूज करते समय इस बात का ध्यान रखें. जीवनसाथी से ताल-मेल बिगड़ सकता है इसलिए उनकी बातों को महत्व दें.

वृष- आज के  दिन  मन में  कई विचारों का आदान-प्रदान होगा, लेकिन इसमें फिल्टर लगाएं जिससे अच्छे विचारों से दिन की शुरुआत हो. ऑफिस में जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं उनके सफल होने की पूरी संभावना है या यू कहें कि आपके नियोजित कार्य पूर्ण होगें. व्यापारियों को यह समय कोई भी कदम बिना सोचे समझे नहीं उठाना चाहिए अन्यथा इसके नकारात्मक प्रभाव भविष्य में देखने को मिलेंगे. युवा वर्ग को नियमों का पालन करना होगा नहीं तो मुश्किलों में घिर जाएंगे. जिन लोगों को थाईराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा. घर से संबंधित यदि इलेक्ट्रॉनिक सामान लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन दूसरों के प्रति विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला होगा, ऐसा करने पर लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को मुश्किलें आएंगी, जिसका कारण काम करने की इच्छा तो होगी लेकिन कार्य कैसे पूरा किया जाए इसमे दिमाग कुछ कम साथ देगा. व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना होगा. युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होगें, इसलिए संपर्कों पर ध्यान दें. हेल्थ में किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

कर्क- आज के दिन निराशा के भंवर से उठना होगा और जो लोग कहते हैं कि आप कुछ कर नहीं सकते उन्हें मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए. सहकर्मी व अधीनस्थों के बदले स्वभाव कुछ परेशान कर सकते हैं, लेकिन आपको कार्य पर ध्यान देना चाहिए. बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति व पैसे कि तंगी को लेकर मन परेशान रहेगा, लेकिन नेटवर्क को तलाशे आशा की किरण अवश्य मिलेगी. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे खाना न भूलें नहीं तो परेशान होना पड़ेगा. परिवार में कोई विवाद चल रहा है खासकर ज़मीन को लेकर तो अभी शांत रहना उत्तम रहेगा.

सिंह- आज के दिन मौज-मस्ती के साथ दिन व्यतीत करना होगा साथ ही घनिष्ठ मित्र या नज़दीकी रिश्तेदारों से यदि कई दिनों से बात नहीं हुई है तो उन्हें कॉल कर सरप्रराईज कर सकते हैं. वहीं दूसरी ओर यदि कर्ज ले रखा है तो उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को समय पर पूरा किया जाएं इस ओर पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी, अन्यथा कार्य का भार अधिक बढ़ सकता है. व्यापारियों के टैक्स सम्बन्धी मामले आज सुलझ सकते हैं. बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. संतान आपकी बातों को गंभीरता से सुनेगी और आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

कन्या- आज के दिन आर्थिक मामलों में राहत मिलेगी. मित्रों से धन संबंधित सहयोग मिलने की संभावना है. करियर को लेकर स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रहीं है साथ ही करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग भी बन रहे हैं. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. वर्तमान समय में छोटी-सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है, इस बात को ध्यान में रखते हुए सजग रहें. घर की महिलाओं का सम्मान करें, यदि संभव हो तो आज उन्हें घर के कार्य से छुट्टी दें या उनके कार्य में मदद करें. मां की जरूरतों का भी ख्याल रखें.

तुला- आज के दिन खुद को शांत बनाए रखें और एकांत में बैठ कर प्रभु का ध्यान करें. धन संचित करने को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है. बेवजह धन खर्च करना मुश्किलों में डाल सकता है. बॉस के द्वारा दिए गए उद्देश्यों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे. व्यापारियों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि स्वार्थ सिद्ध करने के लिए दूसरों का सहारा न लें. स्वास्थ्य में दिनचर्या को ठीक करें ऐसा करने से कई छोटे-मोटे रोग स्वतः ही खत्म हो जाएंगे. पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपनी ज़िम्मेदारियों को अनदेखा न करें. घर की साफ-सफाई पर भी आज ध्यान दें.

वृश्चिक- आज के दिन भाग्य साथ है, कार्यों में सफलता मिलेगी. आर्थिक तंगी से बचने के लिए खर्चों पर नियंत्रण बनाकर रखें, नहीं तो इसको लेकर अनावश्यक परेशान होना पड़ सकता है. ऑफिस के कार्यों के लिए जी-तोड़ मेहनत के साथ-साथ धीरज भी रखें, उद्देश्य को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. बड़े व्यापारियों को निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना होगा नहीं तो धन की हानि हो सकती है. विद्यार्थियों को कीमती समय को बचाना चाहिए. परिवार के सदस्य किसी बात को लेकर आपसे रूठ गए  हैं, तो उन्हें मनाने में आप सफल होंगे. वर्तमान समय में चल रहें नियमों का पालन करें.

धनु- आज के दिन आपकी योग्यता अनुसार सफलता मिलने में संदेह है.  बॉस आपकी कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिसको लेकर  मन में निराशा के भाव उत्पन्न होगें .व्यापारियों को अपने व्यापार के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है जिससे उनकी दिनचर्या में व्यस्तता रहेगी.  सेहत में  शारीरिक थकान जैसी स्थिति हो सकती है. परिवार में रहते हुए भी आप परिवार से दूर रहते है यानि सभी से दूरी बनाएं रखते हैं तो आज अपनी उपस्थित  परिवार में सिद्ध करने का प्रयास करें जिससे की घर के बड़े व छोटे सभी लोग प्रसन्नचित्त रहें. कीमती वस्तु को संभाल कर रखें खोने व चोरी होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन समाजिक तौर पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सकारात्मक विचार का आगमन होगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगें. मेडिकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिये परिस्थितियाँ नियंत्रण से बाहर जा सकती है जिसकी वजह से दिन थोड़ा तनावपूर्ण रहने वाला है. व्यापार मंद होने के कारण होने वाले नुकसान को लेकर मानसिक दबाव रहेगा. युवा वर्ग विवादों से दूर रहते हुए, शांत रहें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अगर उनका स्वास्थ्य काफी टाईम से खराब है तो डॉक्टर से संपर्क बनाएं रखना होगा. मित्रों से विवाद हो सकता है. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता हो सकती है.

कुंभ- आज के दिन आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी जिसके कारण कार्यों में भी मन कुछ कम लगेगा लेकिन अपने कार्यों को सुचारु रूप से करना ही बेहतर होगा. ऑफिस में सहकर्मी पूरा सहयोग करेंगें. जो लोग किसी रिसर्च से जुड़े हुए है उनके लिए दिन शुभ है. व्यापारियों की परिस्थितियों में कुछ परिवर्तन हो सकता है, यह परिवर्तन भविष्य में लाभ दिलाने वाला होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को मधुमेह की समस्या है उनको अपने खान-पान में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. परिवार के लोगों के बीच में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जिसको सुलझाने में अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है.

मीन- आज के दिन बात करते समय अपनी वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद हो सकता है साथ ही आपकी बातें दूसरों को चुभ सकती है. यह भी हो सकता है कि दूसरों की बाते आपके दिल को चोट पहुंचा जाएं. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो बॉस आपसे कार्य का विवरण ले सकते हैं, इसलिए अपने कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को लाभ कमाने के लिए भागा-दौड़ी करनी पड़ सकती है. सेहत में अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना होगा. बड़ी बहन के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है जिसको लेकर आप चिंतित भी रहने वाले हैं लेकिन चिंता करने से अच्छा है कि उनका ख्याल रखें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*