9 जुलाई राशिफल: मिथुन-सिंह और तुला राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

मेष- आज के दिन ऊर्जा एवं सकारात्मक विचारों से सभी कार्यों में अव्वल प्रदर्शन करेंगे. कार्यों को कम्पलीट करके रखें अन्यथा बॉस नाराज सकते हैं. व्यापार की बात करें तो फूलों का व्यापार करने वालों को अधिक लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन तो लगेगा, पर उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहें, लोगों के लिये कुछ विलम्ब की स्थिति बनेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उन्हें नियमित और समय पर भोजन करने की सलाह दें. परिवार के सदस्य की सलाह को ध्यान में रखते हुये फैसला लें. अपनी माता का आशीर्वाद लें एवं उनकी सेवा करें.

वृष- आज के दिन कल की तरह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी, हो सकता है कुछ पुराने पेंडिंग कामों को पूरा करने का दबाव रहें. जो लोग कस्टमर डील करते हैं, उनको विवाद करने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद कराने के मूड में चल रही है. जो लोग कारोबार करते हैं, उनको अत्यधिक निवेश करने से बचना चाहिए. बच्चों को पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना होगा आलस्य के कारण पढ़ाई में मन कम लग सकता है. किडनी से संबंधित मरीजों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. जो महिलाएं बाहर कार्य करती हैं उनकी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन मित्रों के साथ अच्छा तालमेल बनाते हुए चलना होगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो अनुमान के मुताबिक लाभ होने में संदेह है. ऑफिस में जरूरी दस्तावेजों को संभाल कर रखना होगा क्योंकि उनके खोने की आशंका है. जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको दिन के अंत में लाभ होने की संभावनाएं बन रही है खास तौर पर जो लोग औषधि एवं खाद्य पदार्थों का कारोबार करते हैं, उनको अतिरिक्त लाभ प्राप्त हो सकता है. हेल्थ को लेकर चिंता के कारण कुछ उत्साह में कमी महसूस हो सकती है. परिवार में वातावरण प्रफुल्लित रहेगा यदि परिवार में कोई विशेष दिन हो तो उत्सव मनाना चाहिए.

कर्क- आज के दिन मन मुताबिक कार्य न होने पर बिल्कुल परेशान नहीं होना है. ऑफिस में थोड़ा काम का बोझ अधिक रहेगा छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों से विवाद नहीं करना चाहिए. वहीं जो लोग व्यापार करते हैं, उनको अपने वित्तीय मामलों को बहुत गंभीरता के साथ पूर्ण करने चाहिए खास तौर पर सरकारी टैक्स को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं करनी है. सेहत को लेकर सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है, जिन लोगों को सर्वाइकल स्पोंडिलाइटिस की समस्या है उनको भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक तौर पर इस राशि वालों के लिए यह दिन सामान्य रहेगा.

सिंह- आज के दिन प्रबंधन क्षमता का प्रयोग करना होगा. किसी कार्यक्रम के आयोजन में आयोजक की भूमिका निभानी पड़ सकती है. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ बैठकों का दौर चल सकता है, जिसमें गंभीरता के साथ अपनी बात को रखें. व्यापारियों को कल की ही भांति व्यापार को बढ़ाने में धन के साथ-साथ श्रम भी लगाना होगा. जिनका ब्लड प्रेशर हाई रहता है वह आज शांत रहें. यदि बी.पी की दवा लेते हैं तो नियमित रूप से लेनी चाहिए. धारदार चीजों व अग्नि के प्रति भी सचेत रहें. परिवार के वरिष्ठों के साथ बैठकर कुछ समय व्यतीत करें और उनके अनुभवों को सुनकर लाभ लेना चाहिए.

कन्या- आज के दिन मानसिक रूप से अपने काम पर गंभीरता से ध्यान देना होगा किसी भी प्रकार की लापरवाही काम को बिगाड़ सकती है. ऑफिस में दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी जिसमें सारे काम बनते चले जाएंगे लेकिन दिन के अंत में कुछ काम पेंडिंग हो सकते हैं. व्यापारियों को आज भी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई  में आलस्य न करें, क्योंकि यह समय जो भी आप पढ़ेगे वह परीक्षा में बहुत काम आएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सामान्य रहेगा. छोटे भाई बहनों को आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है.

तुला- आज के दिन सकारात्मक सोच को बनाने का प्रयास करें, और नकारात्मक विचारधारा का त्याग करें. ऑफिस में जितना हो सके अन्य लोगों के कामकाज में हस्तक्षेप न करें. साथ ही अपने धैर्य को कम न होने दें. शारीरिक एवं मानसिक परिस्थितियों का तालमेल बना कर रखना होगा. जो लोग दवाइयों से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको मुनाफा होता दिखाई दे रहा है. विद्यार्थी वर्ग अपनी बुद्धि से आगे बढ़ पायेंगे. सेहत में कल की ही भांति गले से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अधिक ठंडी चीजों से परहेज करें. परिवार के वाद-विवाद व तर्क-वितर्क की परिस्थिति में सावधान रहने की जरूरत है.

वृश्चिक- आज के दिन हो सकता है आपकी सोच के विपरीत कार्य न हो,  कहने का तात्पर्य है कि जो कार्य आप ठानेगें उस कार्य के पूरा होने में संदेह रहेगा. आर्थिक वृद्धि से ज्यादा आर्थिक व्यय होता नजर आयेगा. यात्रा के दौरान पूरी सावधानी रखकर ही यात्रा करें. यदि उच्च पद पर नौकरी कर रहे हैं तो रिश्वत के लेन-देन से बचें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी होगी. सेहत में खान-पान में संतुलित बनाएं रखना होगा. कार्य के चलते परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. बड़ों के साथ वार्ता एवं व्यवहार अच्छा रखें, एवं उन्हें मान-सम्मान दें.

धनु- आज के दिन रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं, खुद में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऑफिस में कॉनफिडेंस का लेवल बढ़ेगा लो प्रोफाइल में थोड़ा सा एडमिनीस्ट्रेटीव हो सकते हैं, साथ ही अपनी बात को मुखरता के साथ रखनी होगी. फुटकर का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. व्यापार में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है. विद्यार्थियों वर्ग शिक्षा में विशेष सफलता अर्जित करेंगे. सेहत की बात करें तो पुराने एवं जटिल रोगों में राहत मिलेगी, साथ ही बदलते मौसम के कारण श्वास संबंधित परेशानियां हो सकती है. जीवनसाथी से व परिवार के अन्य सदस्यों से ताल-मेल बना कर चलना होगा.

मकर- आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि लाएगा, वहीं आपको व्यक्तिगत पहचान व सफलता प्राप्त होगी. ऑफिस में थोड़ी सी स्थिति टफ हो सकती है यानि जो लोग साथ काम कर रहें है उनके साथ ताल-मेल बिगड़ने की आशंका है. व्यवसाय के क्षेत्र में योजना के अनुरूप कार्य करने से सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. विद्यार्थियों को अपना अधिक से अधिक समय पढ़ने में लगाना चाहिए. सेहत की बात करें तो अधिक चिकनाईयुक्त भोजन करने से बचें, अन्यथा पेट संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है. परिवार एवं बच्चों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर चर्चा हो सकती है.

कुंभ- आज का दिन आपके लिए विरोधाभासी हो सकता है, जहां एक तरफ आप अन्तर्मन में झाँकने का प्रयत्न करेंगे तो दूसरी और परिस्थितियां आपको बहार की ओर देखने को विवश करेंगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का कार्यभार अधिक रहेगा, सहयोगियों एवं अधीनस्थों की सहायता से कार्य पूर्ण होने में समर्थ होंगे. व्यावसायिक रूप से दिन बहुत शुभ नहीं रहेगा, हो सकता है व्यवसाय में बड़े परिवर्तन करने का मन में विचार आए. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को हाई क्लोस्ट्रॉल की समस्या है वह अपनी सेहत पर ध्यान दें. परिवार के साथ मिलकर शिव अराधना करना शुभ रहेगा.

मीन- आज के दिन लगेगा की कार्य सही से नहीं हो रहा और न ही कार्य बनने की कोई राह दिखाई दे रही है, लेकिन आपको परेशान या हताश होने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि आपके प्रयास सफलता दिलाएंगी. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कर्मठ होना है तभी बात बनेगी वहीं दूसरी ओर बॉस का सानिध्य आपके बहुत काम आने वाला है. बिजनेस करने वालों को कानूनी कार्यवाही के प्रति अलर्ट रहना होगा, बड़े पैसा का लेन-देन ऑनलाइन करना बेहतर होगा. सेहत में अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहने की आवश्यकता है. नेटवर्क को मजबूत रखना होगा, घर के साथ-साथ समाजिक गतिविधियों में एक्टिव रहें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*