पीयू के हॉस्टल्स भी प्रकाश पर्व के लिए हुए तैयार

पटना : पटना यूनिवर्सिटी के विभिन होस्टलों में भी प्रकाशोत्सव को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है. प्रकाशपर्व के दौरान यहां भी सिख श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था रहेगी. पटना यूनिवर्सिटी के Hathwa और PG हॉस्टल प्रकाश पर्व में अतिथियों के स्वागत के लिए लगभग तैयार हैं. यहां रंग-रोगन का कार्य पूरा कर लिया गया. लाइट्स और बेड आदि का प्रबंध भी अगले दो दिन में कर लिया जाएगा. गुरुगोविंद सिंह महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर 1 से 5 जनवरी तक मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

इसे देखते हुए पटना के गांधी मैदान, कंगन घाट और बाइपास इलाके में टेंट सिटी का बनाया गया है. यहां 50000 से भी ज्यादा की संख्या में श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था रहेगी. इसके अलावा पटना के गेस्ट हाउस, स्कूलों और कॉलेजों में भी सिख श्रद्धालुओं के रहने का इंतजाम किया गया है.

इसी क्रम में पटना यूनिवर्सिटी के हॉस्टलों में भी रहने की व्यवस्था की गयी. फिलहाल यूनिवर्सिटी में छुट्टी है और हॉस्टल के अधिकांश छात्र  अपने घर जा चुके हैं. हालांकि अभी भी कुछ छात्र हॉस्टल में ही हैं उन्हें अभी तक प्रकाशोत्सव के लिए हॉस्टल खाली करने की सूचना नहीं  मिली है.

इस बारे में पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ उपाध्यक्ष अंशुमान ने बताया कि यूनिवर्सिटी को इसके लिए पत्र मिल चुका है. जल्द ही इसकी जानकारी स्टूडेंट्स को भी दी जाएगी. उन्होंने  कहा कि पटना यूनिवर्सिटी का हर छात्र अतिथि देवो भवः में योगदान के लिए तैयार हैं. हम अतिथियों के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*