26 जनवरी से पहले IB ने किया अलर्ट, DIG-SSP ने संभाली कमान

पटना  : 26 जनवरी से पहले राजधानी पटना के लिए IB ने अलर्ट जारी कर दिया है. अलर्ट में ऐसी आशंका जताई गई है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर पटना आतंकियों के निशाने पर हो सकता है. आईबी की इस अलर्ट के बाद पटना पुलिस भी हरकत में आ गई है. सुरक्षा व्य्वस्था की कमान खुद DIG शालीन और SSP मनु महाराज कर रहे हैं. गांधी मैदान जहां कि मुख्य कार्यक्रम होना है, वहां की सुरक्षा व्यवस्था अभी से ही चुस्त कर दी गई है. संदिग्धों की पहचान की जा रही है. डीआईजी शालीन खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. एसएसपी मनु महाराज के दिशा निर्देश पर हर थाने की पुलिस अलर्ट मोड में है.

दर्जन भर डीएसपी और 1 हजार जवानों की गांधी मैदान और आस-पास तैनाती

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को लेकर पुलिस बल गांधी मैदान में उतार दिए गए हैं. केवल गांधी मैदान ही नहीं बल्कि उसके आस-पास के इलाके भी सुरक्षा बलों के राडार पर हैं. बड़ी-बड़ी इमारतों की पहचान कर वहां काम करने वाले कर्मियों का भी सत्यापन किया जा रहा है. 26 जनवरी के कार्यक्रम के दौरान गांधी मैदान और उसके आस-पास के इलाकों में करीब एक दर्जन डीएसपी तैनात होंगे. 60 से अधिक पुलिस पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. जबकि करीब 1000 जवान गांधी मैदान को अभेद्द किला बनाएंगे.

होटलों और लॉज में छापेमारी हुई शुरु

गणतंत्र दिवस की तैयारियों को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी मनु महाराज के दिशा निर्देश पर शहर के कई इलाकों के होटल और लॉज में पुलिस ने छापेमारी की है. इसके लिए एसएसपी द्वारा सभी थानों में स्पष्ट दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. रेल पुलिस बल के साथ भी समन्वय बनाकर पटना जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके अलावा गांधी मैदान और उसके आस-पास के हिस्सों पर सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है.

डीआईजी शालीन ने लाइव सिटीज से बात करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आईबी ने अपना अलर्ट जारी किया है. इसे हम गंभीरता से ले रहे हैं. मैं खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहा हूं. सभी थानों को भी स्पष्ट दिशा निर्देश दे दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : नशामुक्‍त बिहार : खैनी नहीं न बंद कर देंगे नीतीश कुमार !

गणतंत्र दिवस : निकलेंगी 11 विभागों की झांकियां, BSBCL की थीम होगी शराबबंदी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*