सेरेना के होने वाले बच्चे पर किया भद्दा कमेन्ट, लगा बैन

लाइव सिटीज डेस्क : विलियम्स बहनों के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणियों हमेशा से की जाती रही है. पिछले दिनों सेरेना विलियम्स के होने वाले बच्चे के लिए नस्ली टिप्पणी करने वाले रोमानिया के अपने जमाने के दिग्गज टेनिस स्टार इली नस्तासे को फेड कप के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के कारण बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा था कि ‘चलो देखते हैं कि किस रंग का बच्चा होगा… दूध के साथ चॉकलेट?’. वहीं, उनके इस टिप्पणी की जांच शुरू कर दी गई है.

पूरा मामला
बता दें कि 23 ग्रैंडस्लैम जीत चुकीं सेरेना विलियम्स ने तीन दिन पहले मां बनने की जानकारी दी. इसके बाद सभी खिलाड़ियों की तरफ से सेरेना के लिए शुभकामनाएं आने लगी. इसी बीच कॉन्सटैंटा में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप भी सेरेना के प्रेगनेंट होने पर बोल रही थी. तभी नैस्टासे वहां मौजूद किसी दूसरे खिलाड़ी की ओर मुड़े और रोमानियाई में कहने लगे- ‘चलो देखते हैं कि किस रंग का बच्चा होगा ‘दूध के साथ चॉकलेट?’

जांच शुरू
हालांकि, नैस्टासे ने जब यह कमेंट किया, तो उसने इस बारे में कुछ नहीं पूछा गया, लेकिन वहां मौजूद सभी ने रोमानियाई भाषा में उनके इस कमेंट को साफ-साफ सुना. वहीं, इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन (ITF) के प्रवक्ता का कहा है कि तत्काल जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि भेदभावपूर्ण और आक्रामक शब्दों को ITF सहन नहीं करता है.

पहले भी किया है कमेंट
ऐसा पहली बार नहीं, जब नैस्टासे ने सेरेना विलियम्स को लेकर ऐसा कमेंट किया हो. इससे पहले भी उन्होंने रोमानियाई वेबसाइट डिजिस्पोर्ट को विलियम्स के डोपिंग रिकॉर्ड के बारे में अनसुलझा आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें- जल्द मां बनने वाली हैं टेनिस स्टार सेरेना, पोस्ट की ये तस्वीर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*