नए साल के जश्न में संगीत से लेकर खाना तक, सब राजस्थानी..

पटना (आदित्य नारायण) : साल 2016 के विदाई में अब कुछ ही घंटे रह गए है. रविवार से नये साल का आगाज होगा. ऐसे में राजधानी पटना में हर कोई नए साल के स्वागत के लिए तैयारी कर रहा है. पटनाइट्स भी नव वर्ष को लेकर उमंग एवं उत्साह से परिपूर्ण है. ऐसे में पटना में रह रहे मारवाड़ी सामाज के लोग भी नये साल का जश्न मनाने के लिए शहर में शानदार आयोजन कर पटनावासियों को नए साल की सौगात देने को तैयार है.

बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन पिछले 14 वर्षों से लोकप्रिय कार्यक्रम “पधारो म्हारे देस” का आयोजन करता आया है. इस कार्यक्रम का आयोजन न्यू पटना क्लब, वीरचंद पटेल पथ पटना के विशाल परिसर में रविवार 1 जनवरी को दिन के 11 बजे से होने जा रहा है. इस कार्यक्रम का मकसद पटनावासियों को राजस्थान की लोक कला एवं संस्कृति से रू-ब-रू कराना है. जहां फोकस राजस्थानी कल्चर पर होता है. संगीत से लेकर खाना तक, सब राजस्थानी.

यह भी पढ़ें-पधारो म्हारे देसः राजस्थानी अंदाज में मनाएं नए साल का जश्न

कार्यक्रम में राजस्थान से कई लोक कलाकार एवं इंडियन आयडल के कलाकार आ रहे हैं. जिनके द्वारा राजास्थानी लोक गीतों की प्रस्तुति से आपको राजस्थानी अंदाज की एक अलग ही बयार मिलेगी. आपको यहां राजस्थान के क्लचर, पकवान एवं रहन-सहन से जुड़ने का मौका मिलेगा. नव वर्ष के जश्न का मजा को दूगना करने के लिए कार्यक्रम में ऊंट और हाथी की सवारी, विभिन्न प्रकार के खेल-तमाशे, रंगारंग राजस्थानी कार्यक्रम आदि पारंपरिक आयोजनों की व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम में जयपुर से लोक कलाकारों की टीम (डांगी एन्ड पार्टी) पटना आ रही है.

संवाददाता सम्मेलन में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के शाखाध्यक्ष श्री अंजनी कुमार सुरेका ने बतलाया कि नव वर्ष के स्वागत के आधार पर आयोजित “पधारो म्हारे देस” पटनाइटस के बीच काफी लोकप्रिय कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम का आयोजन हम विभिन्न वर्गों के लोगों के बीच सामान्जस्य स्थापित करने एवं आपसी मेल मिलाप हेतु कई वर्षों से करते आये है. इस कार्यक्रम में हमने राज्य के कई बड़े पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया है. “पधारो म्हारे देस” कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री अशोक कुमार चौधरी करेंगे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*