सेल्स टैक्स कमिश्नर के घर IT की रेड, 10 करोड़ नगद और 10 किलो सोना बरामद

लाइव सिटीज डेस्क : आयकर विभाग के राडार पर पिछले कुछ दिनों से नौकरशाह और सरकारी कर्मचारी बने हुए हैं. इनकी काली कमाई और गुप्त आय आयकर विभाग के निशाने पर हैं. अब तक विभाग कुल 20 करोड़ रुपये की काली कमाई का खुलासा कर चुका है. गुरुवार को आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ नौकरशाह के घर पर छापेमारी की. आयकर विभाग को इस छापेमारी में करीब 10 करोड़ रुपये नगद और करीब 10 किलो सोना मिला है.

बताया गया कि आयकर विभाग ने नोएडा विकास प्राधिकरण के पूर्व ओएसडी के नोएडा स्थित कम से कम चार ठिकानों पर छापेमारी की है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह छापेमारी भी सरकारी कर्मचारियों की काली कमाई के खुलासे के अभियान का ही हिस्सा थी.

विभागीय सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की कार्रवाई अलसुबह पांच बजे शुरू की थी. छापेमारी में घर में छिपाकर रखे गए करीब 10 करोड़ रुपये और 10 किग्रा सोना बरामद हुआ है. यह काला धन राज्य के सेल्स टैक्स विभाग के अतिरिक्त आयुक्त के घर से बरामद हुआ है. अधिकारी वर्तमान में कानपुर में तैनात हैं.

दूसरी छापेमारी में नोएडा में विभाग ने नोएडा विकास प्राधिकरण के पूर्व ओएसडी के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा और तमाम महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए. इस दौरान विभाग ने उनके कई बैंक लॉकरों की भी तलाशी ली. विभाग ने कुछ दिनों पूर्व भी ऐसी ही कार्यवाही विभिन्न नौकरशाहों और सरकारी अधिकारियों के विरुद्ध की थी और करीब 20 करोड़ रुपये की काली कमाई का खुलासा किया था.

यह भी पढ़ें :

तेजस्वी व तेजप्रताप के खिलाफ पटना हाई कोर्ट में PIL

आयकर विभाग की पूर्णिया में सबसे बड़ी रेड

आयकर अधिकारी महोदय, हम खबरों के लिए आते हैं, लात खाने नहीं !

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*