इंटर टॉपर स्कैमः हाईकोर्ट में संजीव कुमार की जमानत याचिका खारिज

PATNA-HIGH-COURT
फाइल फोटो

लाइव सिटाज डेस्क/पटनाः इंटर टॉपर घोटाला मामले में आज पटना हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान आरोपी संजीव कुमार सुमन की नियमित जमानत याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. इस मामले में सुनवाई करते हुए न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार की एकलपीठ ने संजीव कुमार की ओर से दायर जमानत याचिका को खारिज कर दिया.

गौरतलब है कि वर्ष 2016 में इंटर की परीक्षा में पैसे लेकर टॉपर बनाने का खुलासा होने के बाद मामले की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गयी थी. जिसने जांच में पाया कि इस मामले का मास्टरमाइंड बच्चा राय है, जो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह सहित बोर्ड के अन्य कर्मियों की मिलीभगत से परीक्षा दिलाने से लेकर उनकी कॉपियों को बदलवाने और नंबर बढ़वाकर टॉप कराता था.

PATNA-HIGH-COURT

पुलिस ने मामले में करीब दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया. इसमें मुख्य रूप से बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह, उनकी पत्नी उषा सिन्हा, पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा, राजेन्द्र नगर ब्वायज हाई स्कूल के प्राचार्य विशेश्वर यादव, मूल्यांकन केन्द्र के संयोजक संजीव कुमार सुमन सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ निचली अदालत में चार्जशीट भी दाखिल किया जा चुका है.

मामले में बच्चा राय की जमानत याचिका उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दी है. वहीं बोर्ड अध्यक्ष की पत्नी उषा सिन्हा जमानत पर हैं. अन्य अभियुक्तों को अभी तक हाई कोर्ट से जमानत नहीं मिली है.

यह भी पढें-

टॉपर्स घोटालाः पूर्व सचिव हरिहरनाथ झा के हस्ताक्षर जांच के निर्देश

टॉपर्स घोटाला : लालकेश्वर व अन्य की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*