बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए भिक्षाटन करने निकला जन अधिकार छात्र परिषद

पटना: बिहार में आई भीषण बाढ़ से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आज पटना में रामपुर नहर लेन से बाजार समिति मोड़ तक जन अधिकार छात्र परिषद ने प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में भिक्षाटन किया. इस दौरान उन्‍होंने लोगों को राजनीति से ऊपर उठकर सहयोग भावना से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने की अपील भी की. विकास बॉक्‍सर ने कहा कि आज आधा बिहार डूबा हुआ है. लगभग 1 करोड़ से ज्‍यादा लोग इस जलप्रलय से प्रभावित हैं और हज़ारों लोगों की मृत्यु हो गई है.

उन्‍होंने कहा कि मगर राज्‍य के सिपहसालार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वे बाढ़ को भी पर्यटन के रूप में देख रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिर्फ हवाई सर्वेक्षण में लगे हुए हैं. जहां उन्‍हें कुर्सी की चिंता है तो कोई बाढ़ पीड़ितों को नज़रअंदाज़ कर अपमान यात्रा में लगा हुआ है.

वहीं, इनकी छात्र इकाई भी अपने नेताओं का अनुसरण कर संवेदनहीन बनी हुई है. इन्‍हें बाढ़ में उजड़ते घर–परिवार, खेती-किसानी, जान–माल के नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता. मगर जन अधिकार छात्र परिषद् हमेशा राज्‍य हित में लड़ाई लड़ती रही है और हमने आज भी बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए सांसद पप्‍पू यादव के निर्देशन में मोर्चा संभाल रखा है.

उन्‍होंने कहा कि हम बिहार के सभी छात्र और युवाओं के अलावा अन्‍य दल के छात्र नेताओं से भी ये आग्रह करते हैं कि वे राजनीति से ऊपर उठ कर बाढ़ पीडि़तों की मदद करें. बता दें कि जन अधिकार छात्र परिषद के भिक्षाटन में प्रदेश उपाध्यक्ष विकास बॉक्सर यादव, प्रवक्‍ता सागर उपाध्याय, महासचिव अलोक आनंद, सचिव अंकित सिंह, छात्र नेता रवि रंजन, पटना जिला उपाध्यक्ष आकाश सिंह, छोटू सिंह, रिकी कुमार, नाही नौशाद, दीपक कुमार समेत सैकड़ों छात्र परिषद के छात्र शामिल थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*