दिल्ली MCD चुनावों में जदयू भी लगा रही दम, पूर्वांचल और सिख वोटरों पर नजर

nitish-kumar-bihar

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली एमसीडी चुनाव में जदयू ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा कई सभा संबोधित करने के बाद बिहार के कई मंत्री, एमएलसी और एमएलए के साथ पंजाब, यूपी, हरियाणा के नेता भी दिल्ली में जोर-शोर से प्रचार में जुटे हैं. राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह प्रतिदिन विभिन्न वार्ड में जनसभा कर रहे हैं.

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में जदयू उम्मीदवारों के पक्ष में मतदाताओं को एकजुट करने में लगे एमएलसी प्रो.रणवीर नंदन और नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह ने कहा कि पूर्वांचल के लोगों के बीच जदयू का जनाधार लगातार बढ़ रहा है. लोग नीतीश कुमार के विकास कार्य से प्रभावित हैं. मुख्यमंत्री के द्वारा गुरुपर्व के सफल आयोजन से सिख समाज में उत्साह है. मलविंदर सिंह टेडी ने भी सघन प्रचार कर सिख समाज के मतदाताओं से जदयू के पक्ष में वोट देने की अपील की है.

delhi-mcd

बता दें कि जदयू ने म्युनिसिपल चुनाव में 98 उम्मीदवार उतारे हैं. बीते 8 अप्रैल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में रोडशो किया था. उनका यह रोडशो वजीराबाद, मुकुंदपुर और संतनगर, बुराड़ी इत्यादि इलाकों से होता हुआ इंद्रप्रस्थ छठ घाट पर जनसभा में बदल गया था. नीतीश कुमार की जनसभा में स्थानीय लोगों, नेताओं और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं की अच्छी खासी भीड़ देखी गई थी.

एक अनुमान के मुताबिक, दिल्ली की करीब 1 करोड़ 90 लाख की आबादी में लगभग 30 से 40 लाख तक बिहारी और पूर्वांचल के मतदाताओं की संख्या है, जहां बिहार के नेता अपने-अपने दलों की ओर इन मतदाताओं को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे. साथ ही दिल्ली में सिखों की अच्छी खासी जनसँख्या के मद्देनजर और बिहार में प्रकाश पर्व की सफलता के बाद नीतीश और उनकी पार्टी राजधानी के सिख मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश कर रही है. दिल्ली MCD में कुल 272 सीटें हैं जिनपर इसी माह 23 अप्रैल को चुनाव होना है. दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड अकेले चुनाव लड़ रही है. जदयू को दिल्ली के इन चुनावों में आम आदमी पार्टी, भाजपा और कांग्रेस से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें :

नीतीश कुमार का केंद्र पर तंज, पहले दिल्ली को बनाएं स्मार्ट सिटी

दिल्ली MCD चुनाव : शुरू हुआ नीतीश का रोड शो, उमड़ी भारी भीड़

नगर निकाय चुनाव : अधिसूचना जारी, आचार संहिता लागू

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*