ज्वेलरी शॉप वाले हो जाएं सावधान, एक्टिव हो गया है शातिर महिलाओं का गैंग

पटना : ज्वेलरी शॉप के मालिक और वहां काम करने वाले सेल्समैन सावधान हो जाएं. दुकानदारी के दौरान आपकी एक चूक आपको लाखों रुपए का नुकसान पहुंचा सकती है. समय रहते अगर आप सावधान नहीं हुए तो आपके नजरों के बीच से सोने के कंगन और कानों के झुमके पलक झपकते ही गायब हो जाएंगे. बाद में पता चलने पर अफसोस करने के अलावा आपके पास कुछ भी नहीं बचेगा. हम ऐसा इस लिए कह रहे हैं कि राजधानी के अंदर शातिर महिला चोर का गैंग एक्टिव हो गया है. जिनके पहनावे से आपको लगेगा कि वो काफी अच्छे और बड़े घर की महिलाएं हैं. उनके बात करने का तौर तरीका का अंदाज भी हाई सोसायटी की महिलाओं की तरह है. जिससे आप उन्हें पकड़ नहीं पाएंगे कि आपके ज्वलेरी शॉप में आई महिला चोर है.

— ये है सावधान करने की मेन वजह

हथुआ मार्केट के शॉप नंबर 2 में रत्नालय ज्वेलर्स है. मामला शनिवार का है. दोपहर 2 से 3 बजे के बीच दो महिलाएं एक साथ शॉप में आईं. दोनों ने सोने के कंगन दिखाने के लिए सेल्समैन अक्षय प्रसाद वर्मा को कहा. अक्षय ने दोनों महिलाओं को नए डिजायन के सोने के कंगन दिखाना शुरू किया. और दिखाने की बात कह एक महिला ने सेल्समैन को बुरी तरह से उलझा दिया. इसी दूसरी महिला ने ट्राय करने के बहाने अलग—अलग मॉडल के सोने के कंगन के दो सेट अपने हाथों में डाल लिया. शातिर महिलाओं जिस डायल से कंगन के दोनों सेट निकाले थे, उसमें एक ही कंगन के सेट को अलग—अलग करके रख दिया. ताकि सेल्समैन को इसका पता न चले. इसके बाद पसंद नहीं आने की बात कह दोनों महिलाएं वहां से फरार हो गई.

— स्टॉक मिलाने पर चला पता

बगैर स्टॉक मिलाए शनिवार की रात में शॉप को बंद कर दिया गया. मैनेजर विवेक के अनुसार रविवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे शॉप को खोला गया. सफाई और पूजा करने के बाद करीब 12 बजे दुकानदारी शुरू करने से पहले पूरे स्टॉक को मिलाया गया. इसी बीच दूसरे सेल्समैन प्रेम की नजर एक ही कंगन की सेट दो अलग—अलग डायल में रखी हुई मिली. आशंका जाहिर करते हुए उसनेे मैनेजर विवेक को इसकी जानकारी दी. फिर ज्वेलरी शॉप के मालिक नागेन्द्र केसरी को कॉल कर शॉप पर बुलाया गया. फिर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. जिसके बाद महिला चोर दृवारा सोने के कंगन चोरी किए जाने का मामले का खुलासा हुआ. मैनेजर की मानें तो गायब सोने के कंगन की कीमत 3 लाख 80 हजार रुपए है. रविवार की देर शाम पीरबहोर थाने में कंप्लेन दर्ज करा दी गई है.

— लगातार सामने आए दो मामले
शनिवार को ही महिला चोरों के एक गैंग ने डाक बंगला चौराहा पर लोक नायक जयप्रकाश भवन में स्थित मोहन अलंकार ज्वेलर्स में ऐसे ही वारदात को अंजाम दिया था. वहां भी ज्वेलरी देखने के बहाने महिला शॉप में आई थी. उसने भी सोने के कंगन दिखाने को कहा था. उसी दौरान सेल्समैन को उलझाया और कंगन के दो सेट चोरी कर आराम से चलते बनी. शॉप बंद करने से पहले जब वहां स्टॉक मिलाया गया तो फिर चोरी का मामला सामने आया. इसके बाद कोतवाली थाने में कंप्लेन दर्ज कराई गई. अब सवाल ये है कि दोनों वारदातों को महिला चोरों के एक ही गैंग ने अंजाम तो नहीं दिया? अब इस सवाल का जवाब पटना पुलिस की जांच के बाद ही मिल पाएगा.

About Amit Jaiswal 312 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*