बिहार का सपूत जीतेंद्र कुमार शहीद, परिजनों में शोक की लहर

लाइव सिटीज डेस्क/रक्सौल: ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद से भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव की स्थिती बनी हुई है. लगातार सीजफायर का उल्लंघन की खबरे आ रही हैं. गुरुवार को कश्‍मीर के आएस पुरा और अ‍रनिया सेक्‍टर में पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्‍लंघन में बीएसएफ के कांस्‍टेबल जीतेंद्र कुमार शहीद हो गए. जितेंद्र रक्सौल के रहने वाले थे. जीतेंद्र की शहादत के बाद से परिवार में गम का माहौल है. बिहार-नेपाल सीमा के रक्सौल के जयमंगलापुर के मूल निवासी लक्ष्मी सिंह के पुत्र शहीद जवान जितेंद्र के प्रति मीडिया फॉर बॉर्डर हार्मोनी संगठन के अध्यक्ष् सुशिल सरि, सचिव दीपक अग्निरथ, कार्यकारी अध्यक्ष सह कोषाध्यक्ष राजेश वर्मा ,मुनेश राम,राजेश केसरीवाल,लव कुमार शम्भू बोस ,आदि ने श्रधांजलि देते हुए शहीद के परिवार को ढांढस बंधाया है. बीडीओ अमित कुमार और सीओ हेमेंद्र कुमार घर पहुंचे और शहीद के परिवार को सांत्वना दी.whatsapp-image-2016-10-27-at-13-21-56

शहीद जीतेंद्र की छोटी बेटी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि एक हफ्ते पहले ही उसकी पिता से बाद हुई थी. वो बता रहे थे की यहां की हालात बहुत ख़राब है. मुझे कुछ हो जायेगा तो रोना मत. शहीद का परिवार रक्सौल के मौजे वार्ड स० 15 जिला-पूर्वी चम्पारण में रहता है.शहीद जवान को दो पूत्री प्रीती कुमारी(15)तथा गुड़िया कुमारी जो वर्ग सात मे पढ़ती है खबर जानकर पारिजनों एवं आसपास के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

वतन की रक्षा करते हुए पाकिस्तान के कायराना गोलाबारी  में शहीद हुए जितेंद्र सिंह पर देश को गर्व है. मिली जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में शहीद जवान जितेंद्र सिंह का परिवार रक्सौल मौजे मोहल्ला में रहता है. मां, पत्नी और तीन बच्चे हैं. शहीद जितेंद्र सिंह दो भाई में छोटे भाई थे. पिता का स्वर्गवाश हो चूका है. घर में लोगों को जितेंद्र सिंह की मौत की जानकारी नहीं थी.

whatsapp-image-2016-10-27-at-13-06-46

भारत-पाक सीमा पर स्थित आरएसपुरा, अरनिया व नियंत्रण रेखा पर स्थित अखनूर, पुंछ व नौशहरा सेक्टरों में पाकिस्तान द्वारा भारी गोली बारी की गई जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया. आरएसपुरा व अरनिया सेक्टरों के अब्दुल्लिया, खोपर, निकोवाल, जतोवाल सहित अन्य क्षेत्रों में हुई इस गोलीबारी में रक्सौल के जितेंद्र सिंह शहीद हो गए और छह लोग घायल हो गए. इसके अलावा 12 मवेशी भी मारे गए.

देर रात लगभग तीन बजे तक गोलीबारी जारी रही. सभी घायलों को जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए लाया गया है. पिछले कई दिनों से पाकिस्तान द्वारा इन क्षेत्रों में गोलीबारी की जा रही और इस गोलीबारी में पिछले 24 घंटों के दौरान बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग की वजह से पिछले एक हफ्ते में 3 जवान शहीद हो चुके हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*