आर्यभट्ट ज्ञान विवि से भी करे जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन

 पटना: आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में तीन नए डिपार्टमेंट को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी  है. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय में  स्थापना सेंटर ऑफ एक्सिलेंस के अधीन जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन, रीवर स्टडीज और पाटलिपुत्र स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स किया जायेगा.
 ये विधेयक विधानमंडल के चालू बजट सत्र में पेश किया जायेगा.विधानमंडल से विधेयक पारित होने के बाद इसे राज्यपाल की सहमति के लिए राजभवन भेजा जाएगा. राज्यपाल की सहमति मिलते ही डिपार्टमेंट कि स्थापना में तेज़ी लाया जायेगा.स्थापना को लेकर फिलहाल 1.13 करोड़ की भी स्वीकृति दे दी गई. विश्वविद्यालय में डाटा बेस एडमिनिस्ट्रेटर की नियुक्ति होगी. साथ ही तीन शासी निकायों के लिए भी नियुक्ति की जाएगी.
स्टूडेंट्स में रोष के साथ ख़ुशी भी 
आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के कैंपस लाइव सिटीज से बात करते हुए छात्र अरुण कुमार ने कैबिनेट के इस फैसला पर ख़ुशी जताया. लेकिन यूनिवर्सिटी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी अब तक किराये के बिल्डिंग में चल रही है. करीब सभी कोर्स लेट चल रहा है. पहले से चल रहे डिपार्टमेंट कि हाल ठीक नही है. तो नए डिपार्टमेंट का क्या होगा.
आप को बता दे कि कुछ दिन पूर्व एग्जाम तिथि घोषित करने के लिए कुछ डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स ने कॉलेज कैंपस में हंगामा भी किया था.
यह भी पढ़ें-

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*