BSSC : IAS सुधीर कुमार व परमेश्वर राम की बढ़ी न्यायिक हिरासत

लाइव सिटीज डेस्क : बीएसएससी मामले में आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुधीर कुमार व पूर्व सचिव परमेश्वर राम की आज निगरानी कोर्ट में पेशी हुई. जहां पेशी के बाद दोनों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है. 

इधर, फुलवारी जेल में बुधवार को सुधीर कुमार से पूछताछ भी की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक एसआइटी के साथ एक मजिस्ट्रेट  भी मौजूद रहेंगे. मजिस्ट्रेट के सामने   दिये गये बयान पर एसआइटी की जांच आगे बढ़ेगी. SIT के साथ मौजदू मजिस्ट्रेट के सामने इसलिए उनसे पूछताछ की जाएगी, ताकि सुधीर कुमार किसी सवाल का गलत जवाब नहीं दें और  जो भी कुछ वे बोलें उसे कोर्ट के समक्ष रखा जा सके.  
बता दें कि 4 मई तक BSSC मामले में SIT को चार्जशीट जमा करना है. इसको लेकर तयारी भी तेज है. अभी बीएसएससी पेपर लीक मामले में एसआइटी की जांच जारी है. अब तक 33 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. किसी भी आरोपित को जमानत नहीं मिल सकी है. जिन लोगों ने जमानत के लिए अर्जी लगायी थी, उनका आवेदन केस डायरी देखने के बाद कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

अब एसआइटी दो बिंदुओ पर काम कर रही है. एक चार्जशीट तैयार करने की है, जिसमें किसी प्रकार की चूक नहीं हो इसके लिए सीआइडी के रिटायार्ड अधिकारियों की मदद ली जा रही है. सूत्रों की मानें तो चार्जशीट से पहले एसआइटी कुछ खास लोगों को गिरफ्तार करने की तैयारी में है. इसमें कुछ लोग ऐसे हैं जिनकी तलाश पहले से है, वहीं कुछ नये चेहरे भी जिनका नाम अब तक सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें-  बोले मनु महाराज : तय सीमा पर दायर कर दी जाएगी BSSC केस में चार्ज शीट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*