Viral : सीएम नीतीश राष्ट्रपति की रेस में, केसी त्यागी ने कहा- अफवाह

लाइव सिटीज डेस्क/पटनाः कर्नाटक मीडिया ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बताकर सबको हैरानी में डाल दिया है। एक समाचार पत्र में छपी इस खबर का खंडन करते हुए JDU महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि ऐसी कोई बात ही नहीं है, नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि दूर-दूर तक ऐसी कोई बात नहीं है। दरअसल वे राष्ट्रपति पद की चर्चा कर रहे हैं और इसके लिए एक सही उम्मीदवार खड़ा किए जाने की वकालत भी कर रहे हैं, इसके लिए वो सबसे मुलाकात कर रहे हैं, वे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोच्चि जाने से पहले कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए राजग विरोधी सभी दलों को एकजुट होकर एक संयुक्त उम्मीदवार को खड़ा करने की बात की थी। इस बात की चर्चा को कर्नाटक मीडिया ने गलत ढंग से पेश किया।

 

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि हमारी पार्टी विपक्ष की एकजुटता की पक्षधर है। उन्होंने कहा, JDU का मानना है कि विपक्ष को मिलकर एक राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए।

विपक्ष की सबसे वरिष्ठ नेता होने की वजह से सोनिया गांधी को आगे आकर राजनैतिक दलों से बातचीत करनी चाहिए।केसी त्यागी ने आगे बताया कि नीतीश कुमार ने इस संबंध में एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों से भी चर्चा की है।

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*