संपत चक में ट्रक ने शिक्षक दंपति को कुचला, उग्र भीड़ ने पुलिस वाहन पलटा

फुलवारीशरीफ (अजीत कुमार) : तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूल जा रहे बाइक सवार दंपति को कुचल दिया. जिसकी वजह से शिक्षक पति की मौत हो गई. जबकि शिक्षिका पत्नी बुरी तरह घायल हो गई. घायल अवस्था में शिक्षिका को इलाज के लिए एनएमसीएच रेफर किया गया. घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो उठे और मसौढ़ी रोड पर जाम लगा दिया. बाद में पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया.

वाकया सुबह करीब नौ बजे का है. बताया गया कि पटना सिटी के सुल्तानगंज थाने के निवासी उदय कुमार रजक 45 वर्ष अपनी पत्नी योगमाया कुमारी के साथ बाइक से फतुहा विद्यालय जा रहे थे. इसी दौरान पटना से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने संपतचक के निकट कुचल दिया. हादसे में पति उदय कुमार रजक की मौत हो गई. जबकि पत्नी योगमाया कुमारी घायल हो गई.

घायल अवस्था में लोगों ने इलाज के लिए उन्हें एनएमसीएच भेज दिया. बताया गया कि मृतक उदय कुमार फतुहा के कंसारी उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हेड मास्टर हैं. जबकि पत्नी फतुहा के ही उत्क्रमित स्कूल में शिक्षिका हैं. इस घटना के बाद लोग भड़क उठे. आक्रोशित लोगों ने पटना—मसौढ़ी रोड पर जाम लगा दिया.

सुबह से लगा हुआ जाम तीन घंटे तक जारी रहा. इस दौरान पटना—मसौढी रोड पर जमकर बवाल हुआ और प्रशासन के खिलाफ खूब नारे लगे. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने हालात संभालने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की कोशिशों का उल्टा असर हुआ. लोग और अधिक उग्र हो उठे. स्थानीय लोगों से पुलिस की तेज नोंक—झोंक हुई. इसके बाद कुछ उपद्रवी लोगों ने पुलिस की जीप को पलट दिया और तोड़फोड़ शुरू कर दी.

उपद्रवी इतने भड़के हुए थे कि रास्ते से गुजर रहे कई वाहनों के शीशे भी चकनाचूर कर दिए गए. फिर भी पुलिस ने शांत रहकर लोगों को समझाना जारी रखा. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एनएमसीएच भेज दिया. पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को भी हिरासत में ले लिया है.

थानेदार ज्योति कुमार कुंज ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोगों को पहचान कर मामला दर्ज किया जाएगा और गिरफ्तारी भी हो गई है. थानेदार ने कहा कि इस मामले को यातायात थाने को सौंप दिया गया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*