लालू ने की सोनिया से बात, कहा-बीजेपी के खिलाफ होगी बड़ी गोलबंदी

lalu

पटना : बिहार की तरह भाजपा के खिलाफ देशव्यापी महागठबंधन की मुहिम तेज हो गयी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने अपने स्तर से एकजुटता के प्रयास तेज कर दिये हैं. इसी मामले को लेकर गुरुवार को नीतीश कुमार ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शुक्रवार को बीजेपी के खिलाफ बड़ी गोलबंदी करने की बात कही है. इसे लेकर अगले सप्ताह वे सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ देश भर में व्यापक अभियान चलाया जायेगा. सभी दलों को एकजुट किया जायेगा. बीजेपी के विरुद्ध विपक्षी दलों की अब तक की सबसे बड़ी गोलबंदी की जायेगी. लालू प्रसाद ने मीडिया से बताया कि इस संबंध में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हो गयी है और अगले सप्ताह उनसे मुलाकात भी होगी.

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट की थी. राजनीतिक गलियारे में हो रही चर्चा के अनुसार बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार की सोनिया गांधी से करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव से लेकर कई बिंदुओं पर बातचीत हुई है. बता दें कि इस सिलसिले में नीतीश कुमार ने पिछले माह ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से भी मुलाकात की थी. नीतीश ने इस मसले माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी फोन पर बात की है.

राजनीतिक गलियारों में हो रही चर्चा के अनुसार विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहा है. जदयू चाहता है कि इस मामले में सोनिया गांधी पहल करें. जदयू का यह भी मानना है कि चुनाव में संयुक्त प्रत्याशी हार भी गया तो अगले लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट होने का रास्ता खुल जाएगा. गौरतलब है कि विपक्षी दलों को एकजुट करने की जिम्मेवारी नीतीश कुमार संभाल रहे हैं. इधर नीतीश कुमार के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने भी भाजपा के खिलाफ बड़ी गोलबंदी किये जाने की बात कही है. इसी मामले पर वे भी सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*