लोको रनिंग स्टाफ का मांगों को लेकर प्रदर्शन

खगौल/फुलवारीशरीफ (अजित) : अखिल भारतीय लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के दिशानिर्देश पर पूर्व मध्य रेलवे लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन, शाखा दानापुर की ओर से कर्मचारियों की समस्याओं से जुड़े मांगों को लेकर डीआरएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया. इसका नेतृत्व दानापुर शाखा के सचिव सर्वेश कुमार ने किया.

संगठन के सचिव सर्वेश कुमार ने बताया कि दानापुर मंडल के लोको रनिंग कर्मियों की समस्याओं को लेकर रेल प्रशासन के सामने निम्नलिखित मांगों को रखा गया है. इसमें लोको कर्मियों की ड्यूटी 9 घंटा सुनिश्चित करने, एनटीसीपी बाढ़ में अमानवीय तरीकों से सुविधाओं के अभाव में लोकोकर्मियों रखे जाने, दानापुर मंडल से प्रारंभ होकर चलने वाली गाड़ियों का संचालन मंडल के क्रुसेल से कराने की मांग की गयी है.

इसके अलावा झाझा से दानापुर के लिए स्थानांतरित लोको पायलट (मालगाड़ी) को शीघ्र दानापुर के लिए विरमित करने, सभी सहायक लोको पायलट को सीयूजी सिम उपलब्ध कराने, पटना लॉबी में शौचालय की साफ-सफाई नियमित कराने और शुद्ध पेयजल उपलब्ध करने तथा सहायक चालक से कपलिंग को काटने और जोड़ने पर रोक लगाने की मांगों को शामिल किया गया है.

ट्रेन में 92 बोतल देशी शराब के साथ गिरफ्तार

ट्रेन में जांच के दौरान दानापुर रेल पुलिस (जीआरपी) ने 92 बोतल देसी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. दानापुर जीआरपी के इंस्पेक्टर जीतेंद्र कुमार ने बताया है कि गिरफ्तार युवक की पहचान महुआ, सोनभद्र, उत्तर प्रदेश रामवृक्ष के 20 वर्षीय पुत्र बिनोद कुमार के रूप में किया गया है जो फिलहाल पटना करबिगहिया बस स्टैंड के पास रहकर घूम-घूम और डफली बजाकर शराब बेचने का काम काफी समय से कर रहा है. इसके पास से 25 ब्लू लाइन और 67 बोतल रेड लाइन देसी शराब की बोतल मिली है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*