पाटलिपुत्र लोकसभा : फुलवारी विधानसभा को 34 सेक्टर में बांटा गया, प्रशासनिक तैयारी पूरी

फुलवारी शरीफ, (अजीत कुमार) : लोकसभा के अंतिम चरण में पाटलिपुत्र लोकसभा के फुलवारीशरीफ विधानसभा में मतदान को लेकर पांच स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था बनायी गयी है. पांच चक्रीय सुरक्षा व्यवस्था बूथों पर असामाजिक तत्वों व उपद्रवियों पर कड़ी नजर रखेगी. 357 मतदान केन्द्रो पर कर्मचारी चुनाव कार्य के लिए केंद्रों पर रवाना हो चुके हैं. इस के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. रविवार को पांच चक्रीय सुरक्षा व्यवस्था के घेरे में निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराया जायेगा.

फुलवारी और पुनपुन प्रखंड में सुबह सात से शाम पांच बजे तक चुनाव होगा. मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए फुलवारी हाई स्कूल में कंट्रोल रूम को सक्रिय बनाया गया है. साथ ही पोलिंग पार्टी को पीसीसीपी की मदद से बूथों तक पहुंचाया गया.

मतदान प्रक्रिया को सही ढंग से संपन्न कराने के लिए 34 सेक्टर में बांटा गया है. इस में 116 पोलिंग मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी. इसक े आलवे सेक्टर में एक सब इंस्पेक्टर होगें. संुपर सेक्टर में एसएचओ और इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी, जोनल स्तर में डीएसपी और सुपर जोनल में डीएम, एसपी ,एडीएम स्तर के अधिकारी होगें.

डीएसपी संजय पांडये ने बताया कि किसी भी कीमत पर गड़बड़ी करनेवाले को बख्शा नहीं जायेगा. शांतिपूर्ण, भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने को लेकर सारी तैयारी कर ली गयी है. चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रहेगी.

About परमबीर सिंह 23 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*