पिकअप वैन से ओवरटेक कर ट्रक पर लदा छड़ लूटा

मोकामा : वाहन लुटेरों ने मोकामा बाईपास में एक बार फिर ट्रक लूट की घटना को अंजाम दिया. इस बार लूटे गए ट्रक को तो वापस बाईपास में ही छोड़ दिया गया लेकिन ट्रक पर लदा छड़ अपराधियों ने गायब कर दिया. माना जा रहा है कि ट्रक पर लदे छड़ को आसपास ही कहीं उतार कर वापस ट्रक को लेकर मोकामा बाईपास में खड़ा कर दिया गया.

अपराधियों का मकसद सिर्फ ट्रक पर लदे छड़ को ही लूटना बताया जा रहा है. मोकामा पुलिस के अनुसार छड़ लदा हुआ ट्रक पटना के दीदार गंज से मुंगेर के लिए चला था. रात लगभग नौ बजे के बाद ट्रक मोकामा बाईपास में प्रवेश किया. मोकामा बाईपास में आधा दर्जन की संख्या में रहे लुटेरों ने पिकअप वैन से ट्रक को रुकवा दिया और चालक-खलासी को बंधक बना लिया.

चालक-खलासी को जबरन ट्रक पर से उतारकर दो अपराधी ट्रक पर सवार हो गए तथा पिकअप वैन में मौजूद तीन चार अन्य बदमाश चालक-खलासी को लेकर पश्चिम दिशा की ओर भाग गए. एनटीपीसी के पास टाल इलाके में ले जाकर चालक-खलासी को सुनसान जगह पर छोड़ दिया गया. किसी तरह भागते हुए चालक-खलासी मोकामा स्टेशन आए और फिर मोकामा थाना को घटना की जानकारी दी.

ट्रक लूट की सूचना मिलते ही मोकामा थाना ने बाईपास पहुंचकर मामले की छानबीन शुरु की. इसी दौरान चालक-खलासी द्वारा बताए गए घटनास्थल से आधा किलोमीटर आगे जाते ही लावारिस हालत में ट्रक मिला. ट्रक के चालक मोहन प्रसाद ने ट्रक की पहचान कर ली. ट्रक पर लदा हुआ छड़ गायब मिला. पुलिस का कहना है ट्रक पर लदे छड़ को लूटने के लिए ही अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है ट्रक पर लदे छड़ को बाईपास में ही अनलोड किया गया या फिर किसी दूसरे जगह पर ट्रक ले जाकर लूटने के बाद वापस ट्रक को लाकर मोकामा बाईपास में खड़ा कर दिया गया. ट्रकचालक मोहन प्रसाद के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. घटना में मोकामा और आसपास के छड़ सिंडिकेट का हाथ बताया जा रहा. इलाके में पहले भी ट्रक पर लदा छड़ गायब होने की घटनाएं होती रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*