1000 करोड़ के बजट से फिर शुरू होगा ‘महाभारत’

kaurav

लाइव सिटीज डेस्क : मेगा बजट फिल्म बाहुबली 2 के बाद अब निर्देशक एसएस राजामौली अगले धमाके की नींव भी रख रहे हैं. जबसे एसएस राजामौली ने अपनी फिल्म ‘महाभारत’ की जिक्र किया है.. बाहुबली के साथ साथ फैंस की दिलचस्पी उस फिल्म में भी बढ़ गई है. यूएई में रहने वाले एक भारतीय व्यापारी भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर ‘द महाभारत’ निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रूपये का निवेश करेगा. इस फिल्म का निर्देशन जाने माने एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं.

 

2018 में शूटिंग होगी शुरू  

फिल्म का निर्माण दो हिस्से में किया जाएगा और इसकी शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू हो जाएगी और 2020 की शुरूआत में इसका प्रदर्शन होगा. फिल्म का दूसरा हिस्सा पहला हिस्सा प्रदर्शित होने के 90 दिन बाद जारी किया जाएगा.

mahabharat

कई भाषाआों में बनेगी फिल्म 

फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, ‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनायी जाएगी.’ इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी. फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे.

kaurav

हॉलीवुड के कलाकार भी करेंगे काम 

इसे बॉलीवुड और हॉलीवुड को टारगेट कर तैयार किया जा रहा है. फिल्म में देश के नामी कलाकारों के साथ हॉलीवुड के अवॉर्ड विनर एक्टर्स भी नजर आएंगे. स्टार कास्ट का जिम्मा दुनिया के फेमस कास्टिंग डायरेक्टर को मिला है. नॉवेल में महाभारत को भीम की नजर से बताया है. कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन बीआर शेट्टी ने कहा कि ग्लोबल लेवल पर प्राचीन महाभारत को दिखाने का प्रोजेक्ट अनोखा है. द महाभारत में शामिल कैरेक्टर दुनिया में अपनी छाप छोड़ेंगे. ये मेक इन इंडिया के कॉन्सेप्ट पर तैयार हो रही है. उम्मीद है कि फिल्म 100 से ज्यादा लैंग्वेज में बनकर तैयार होगी. जिसे दुनिया के 3 बिलियन लोग देख पाएंगे.’

यह भी पढ़ें- ‘राब्ता’ के ट्रेलर में दिखा कृति सेनन और सुशांत का जन्‍म-जन्‍म का रोमांस…

‘बेगम जान’ अब रजिया सुल्तान, मीरा बाई और रानी लक्ष्मीबाई बनना चाहती हैं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*