ईट भट्ठा गिरा, दबने से 2 की मौत

पटना : राजधानी के मनेर प्रखंड में गुरुवार दोपहर एक दुखद हादसे में 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार मनेर के ब्रह्रमचारी गांव में एक निर्माणाधीन ईट भट्ठा पर ये हादसा हुआ है.

घायल व मरने वाले सभी उतर प्रदेश के रहने वाले थें. जानकारी के अनुसार शेरपुर पश्चिमी पंचायत के ब्रहम्‍चारी स्थित संजय कुमार के अमन ईंट भठठे पर पक्‍के चिमनी का निर्माण करने उतर प्रदेश के संभल मुरादाबाद जिले के लहेरा, कमागार थाना क्षेत्र हयात नगर के दस लोग ठेकेदार ईश्‍तेखार खां के साथ आये थें. गुरूवार की दोपहर चिमनी का निर्माण का कार्य चल रहा था कि लगभग 120 फीट में से साठ फीट के चिमनी भरा भरा कर गिर पड़ा, जिसमें कार्य कर रहे मजदूर  मो भुरा, मो एकराम, मो चांद बाबू, मो सुकहा दब गएं. मौके पर ही  मो लतीफ के पुत्र 38 वर्षीय  मो भुरा की मौत हो गई. जबकि मो एकराम, मो चांद बाबू, मो सुकहा को दानापुर अनुमंडल अस्‍पताल र्इलाज के लिए भेजा गया, जहां पर मो मुन्‍ने खां के पुत्र मो सुकहा की मौत हो गई.

maner-photo-23

वहीं  मो एकराम, मो चांद बाबू की हालत चिंताजनक होने से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. इधर घायल एकराम नें बताया कि कच्‍चे ईंट से जबरदस्‍ती भठठा मालिक चिमनी निर्माण करा रहा था. हम लोग 110 फीट से अधिक निर्माण करने से इन्‍कार कर गयें तो जबरदस्‍ती भठठा मालिक बनाने को मजबूर किया. इधर मजदूरों से जबरदस्‍ती कार्य करवाने व लापरवाही के लिए थानाध्‍यक्ष ने मामला दर्ज करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें :

खुशखबरी : नोटबंदी के बाद मिली सर्विस टैक्स से राहत!

बिहार में शराबबंदी से हुआ 10 हजार करोड़ का फायदा : नीतीश

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*