लॉन्च हुआ ड्यूल कैमरे वाला Micromax का डुअल 5 स्मार्टफोन, पढ़िए कीमत और स्पेसिफिकेशन

micromax
लाइव सिटीज डेस्क : माइक्रोमैक्स ने अपना पहला डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन का नाम माइक्रोमैक्स डुअल 5 है. इस फोन में पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं. इसके अलावा इस फोन में फ्रंट में भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. इसके अलावा इसमें 4के वीडियो और 3डी वीडियो भी बनाया जा सकता है. इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ मेकर जैसे फीचर भी इस फोन में मौजूद हैं. इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं. कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी. कंपनी का कहना है माइक्रोमैक्स द्वारा बनाए जाने वाले स्मार्टफोन में से यह अब तक का सबसे बेस्ट लुकिंग स्मार्टफोन है. वहीं, कंपनी जल्द ही ड्यूल सीरीज में अपने एक और स्मार्टफोन ड्यूल 4 को लॉन्च करेगी.
माइक्रोमैक्स ड्यूल 5 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.5-इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है. साथ ही प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 652 प्रोसेसर के साथ बेहतरीन ग्राफिक्स के लिए 510 जीपीयू दिया गया है. डुअल5 में 4जीबी की रैम दी गई है. इसकी इंटरनल मैमोरी 32जीबी की है. इतना ही नहीं इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.
फोन का एक ख़ास फीचर यह है कि इसमें पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं. इसकी बॉडी मेटल की है. इसके पीछे फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 13-13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर बैकअप के लिए इसमें क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,200एमएएच की बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी.
 यह 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा. कनेक्टिविटी की बात करें तो ड्यूल 5 एक 4जी स्मार्टफोन है. यह दो सिम वाला स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है. मतलब आप एक बार में एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड या फिर एक साथ दो सिम ही लगा सकते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*