मुस्लिम स्टूडेंट्स ने भी किया योग, दिया ‘हम साथ-साथ हैं’ का मैसेज

पटना : विश्व योग दिवस के मौके पर आज बुधवार को पटना सिटी के विभिन्न स्थानों पर सामूहिक योग शिविर का आयोजन किया गया. इन आयोजनों में सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया. पश्चिम दरवाजा स्थित ओरिएंटल कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं ने भी योग किया.

इस दौरान ओरिएंटल कॉलेज में योग कर रही मुस्लिम छात्राओं ने कहा कि हमने पहले योग के बारे मे सुना था और लोगों को पार्क में योग करते हुए देखा था. पर आज हमलोगों ने खुद योग किया. हमलोगों को बहुत अच्छा लगा और हम सब अपने घर पर रोज सुबह योग करेंगे.

यहां क्लिक कर देखें वीडियो

वहीँ पटना सिटी के मंगल तालाब स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी, पटना साहिब विधान सभा की तरफ से सामूहिक योग शिविर लगाया गया. इसमें पटना साहिब के विधायक सह लोक लेखा समिति के सभापति नन्द किशोर यादव ने हिस्सा लिया. इस मौके पर नन्द किशोर यादव ने कहा कि ये भारत के लिए सौभाग्य की बात हैं कि आज पूरा विश्व अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है.

yog2

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की इस विरासत को पूरी दुनिया में फैलाने का काम किया है. संयुक्त राष्ट्र संघ ने भारत के कहने पर इसको विश्व योग दिवस की मान्यता दी है और आज दुनिया के 150 देशों के लोग एक साथ योग कर रहे हैं.

इसके अलावा पटना सिटी के बेगमपुर जगदेव पार्क में उमेश मेहता के द्वारा योग शिविर लगाया गया. पादरी की हवेली, बिजली ऑफिस वाली गली में शंकर चौधरी के द्वारा योग शिविर लगाया गया.

देखें अन्य तस्वीरें :

yog5

जुलकर नैन की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*