दीघा से भद्र घाट तक गंगा में मौजूद रहेगी एनडीआरएफ की टीम, कार्तिक पूर्णिमा है कल

पटना : गंगा घाटों पर शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी. ये मौका है कार्तिक पूर्णिमा का. छठ पूजा के खत्म होने के बाद ये पहला मौका होगा जब भारी संख्या में गंगा स्नान करने श्रद्धालु पटना के घाटों पर पहुंचेंगे.

श्रद्धालुओं की भीड़ को ध्यान में रखते हुए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन पहले से अलर्ट मोड पर है. जिसके बाद से एनडीआरएफ की टीम भी एक्टिव हो गई है. कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर गंगा नदी में किसी प्रकार का हादसा न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ ने अपनी टीम को शुक्रवार के शाम से ही गंगा नदी में उतार दिया है.

श्रद्धालुओं की सिक्योरिटी के लिए बिहटा में स्थित एनडीआरएफ की 9वीं बटालियन की दो टीमें (4 सब-टीम) को पटना के अलग—अलग घाटों पर तैनात कर दिया गया है. एनडीआरएफ के 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय सिन्हा खुद पूरी कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

कमांडेंट के अनुसार 20 मोटर वोट के साथ उनकी टीम गंगा में तैनात रहेगी. सुबह से लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ खत्म होने तक टीम लगातार गंगा नदी में पेट्रोलिंग करेगी और अपनी नजर बनाए रखेगी.

डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के आदेश पर दीघा घाट, पाटी पुल, कलेक्ट्रियट घाट, महेन्द्रु घाट, बंसी घाट, काली घाट, गांधी घाट, गाय घाट और भद्र घाट तक एनडीआरएफ के जवान लगातार बने रहेंगे.

एनडीआरएफ की दोनों ही टीम में अनुभव वाले तैराक, गोताखोर तथा मेडिकल स्टाफ शामिल हैं. ये सभी अत्याधुनिक बाढ़-बचाव उपकरणों तथा संचार उपकरणों से लैश हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*