पूर्णिमा सिंह बन सकती हैं नीरज सिंह की राजनीतिक उत्तराधिकारी

PURNIMA.collage

लाइव सिटीज डेस्क : धनबाद के दिवंगत पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह राजनीति में आ सकती हैं. उनके नीरज सिंह की उत्तराधिकारी बनने की चर्चा है. इसका संकेत झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने दिये हैं. बता दें कि नीरज सिंह की 21 मार्च को धनबाद के सरायढेला में एके 4 से भून दिया था. उनके साथ तीन अन्य लोग भी मारे गये थे.

राजनीतिक गलियारों से मिल रहे संकेत की मानें तो दिवंगत नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह रघुकुल की राजनीतिक चेहरा हो सकती हैं. इस तरह के संकेत देते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने रघुकुल के लोगों को कांग्रेस का परिवार बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा दुख-सुख में साथ खड़ा रहेगी. इस परिवार को कांग्रेस हर समय मदद के लिए कटिबद्ध है.

PURNIMA.collage

गौरतलब है कि नीरज सिंह का सोमवार को श्राद्धकर्म था. इसी में श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस नेताओं में प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय, पूर्व मंत्री सरफराज अहमद, पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक, रणविजय सिंह, जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह आदि पहुंचे थे. श्रद्धांजलि देने के बाद कांग्रेस के बड़े नेताओं ने नीरज के चाचा पूर्व मंत्री बच्चा सिंह, छोटे भाई डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह को ढांढस बंधाया.

PURNIMA4

चुनाव में झरिया विधानसभा क्षेत्र से नीरज की पत्नी पूर्णिमा सिंह को कांग्रेस की प्रत्याशी बनाने के सवाल पर सुखदेव ने कहा कि यह उनके परिवार को तय करना है. नीरज की पत्नी या उनके परिवार का कोई भी सदस्य कांग्रेस की राजनीति में आता है तो कांग्रेस उसका साथ देगी. श्रद्धांजलि देने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय और मंत्री मन्नान मल्लिक करीब दो घंटे तक दिवगंत नीरज सिंह के आवास रघुकुल में रहे.

niraj-singh

नेताओं ने यह भी कहा कि नीरज स्वत: नेता बने थे और उनका परिवार कांग्रेस का परिवार है. कांग्रेस इस परिवार को मदद करने के लिए हमेशा तैयार है. बता दें कि 2014 के विस चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर नीरज ने झरिया से चुनाव लड़ा था, लेकिन अपने चचेरे भाई संजीव सिंह से हार गये थे. इस हत्याकांड में संजीव नामजद अभियुक्त है.

गैंग्स आॅफ धनबाद : नीरज सिंह हत्याकांड में शूटर गिरफ्तार, जमुई का है रहनेवाला!

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*