अभी अपडेट कर लें Whatsapp, आ गया बड़े काम का अपडेट

androidpit-whatsapp-hero-16-w782

व्हाट्सऐप ने हाल ही में कई नये अपडेट्स जारी किये. जिनमें स्टोरी फीचर अब तक का सबसे बड़ा फीचर रहा लेकिन अब जो अपडेट व्हाट्सऐप लाया है वह अब तक का सबसे काम का अपडेट साबित होने वाला है.

दरअसल व्हाट्सऐप आईफोन ऐप में इस नए फ़ीचर को देखा गया था जिससे यूज़र किसी कॉन्टेक्ट को भेजे गए मैसेज को एडिट या डिलीट कर सकते हैं. अब, इस फ़ीचर को एंड्रॉयड और व्हाट्सऐप वेब पर जारी कर दिया गया है. व्हाट्सऐप बीटा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी गयी है कि व्हाट्सऐप वेब पर नए अपडेट को जारी कर दिया गया है और इसमें रिवोक फ़ीचर मिल गया है.

androidpit-whatsapp-hero-16-w782

@WABetaInfo का दावा है कि यूज़र अब भेजे गए मैसेज को पांच मिनट के अंदर ‘अनसेंड’ कर सकेंगे. ऐसा लगता है कि व्हाट्सऐप की योजना नए रिवोक फ़ीचर को व्हाट्सऐप वेब सहित अपने सभी प्लेटफॉर्म पर एक बार में लॉन्च करने की है.

इसके अलावा बताया गया है कि एंड्रॉयड बीटा यूज़र के लिए नया फॉन्ट शॉर्टकट भी अपडेट के साथ ही जोड़ दिया गया है. व्हाट्सऐप के नए एंड्रॉयड वर्ज़न 2.17.148 में बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक के लिए नए फॉन्ट शॉर्टकट मौजूद होंगे. इससे टाइपिंग के दैरान टेक्स्ट को बोल्ड करने या इटैलिक बनाने के लिए टेक्स्ट में सिंबल लगाने की जरूरत नहीं होगी लेकिन, हम 2.17.148 वर्ज़न में इन नए फॉन्ट शॉर्टकट को नहीं देख सके. अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि ये फ़ीचर एंड्रॉयड व आईओएस के आम यूज़र के लिए कब जारी किए जाएंगे.

याद दिला दें कि, व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड और आईफोन ऐप में पिछले साल टेक्स्ट फॉरमेट फ़ीचर जोड़ा गया था. इसके जरिए व्हाट्सऐप में टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक करने की सुविधा मिली थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*