बिहार के प्रतिभावान युवाओं को मिलेगा सम्मान

पटनाः बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. यहां के युवा देश—विदेश में अपने हुनर का लोहा मनवाते रहे हैं. इसी क्रम में देश—विदेश में बसे विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित बिहार के युवाओं को सम्मानित करने के लिए आगामी 18 अगस्त को रविन्द्र भवन में अन्तर्राष्ट्रीय यूथ अवार्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह में समाज के अलग-अलग क्षेत्रों से संबंधित बिहार के 27 प्रतिभावान युवा सम्मानित होंगे. इनमें राजनीति, प्रशासनिक, साहित्य, आकाशवाणी, दूरदर्शन, मनोरंजन, कृषि, समाजसेवा, रियल एस्टेट सहित रचनात्मक कार्य और सोच वाले देश और विदेशों में बसे बिहार के युवा शामिल हैं.

इनके अलावा कार्यक्रम के दौरान 7 आइपीएस अधिकारी, सैन्य और पुलिसकर्मियों को भी उनके कार्यों के लिये प्रशस्ति पत्र और सम्मान दिया जाएगा. कार्यक्रम के मंच पर समाज के हर आयु वर्ग के लोगों का समागम होगा. इस दौरान शिक्षा, साहित्य, राजनीति और वरीय प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा युवाओं को प्रेरित करने का भी कार्यक्रम किया जाएगा.

कार्यक्रम के संयोजक चंदन राज ने बताया कि बिहार की प्रतिभा, जो देश और विदेशों में बसी है, उनमें से अलग-अलग क्षेत्रों के 27 युवाओं तथा 7 आइपीएस अधिकारी, सैन्य और पुलिसकर्मी को भी उनके अच्छे कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा समारोह के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा. साथ ही महिलाओं की जागरूकता और बच्चों के स्वास्थय और शिक्षा के लिये स्वयंसेवी संस्था की भी शुरुआत की जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*