निखिल प्रियदर्शी को हाईकोर्ट का झटका, याचिका खारिज

पटना (एहतेशाम) : बिहार के पूर्व मंत्री की बेटी प्रिया (बदला नाम) से दुष्कर्म व सेक्स रैकेट संचालन के आरोप में अभियुक्त बनाये गये  प्रियदर्शी मोटर्स के मालिक निखिल प्रियदर्शी, उनके पिता कृष्ण बिहारी प्रसाद सिन्हा एवं उनके भाई मनीष प्रियदर्शी को पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली. इन लोगों ने अपने खिलाफ दर्ज किये गये आपराधिक मामले को निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट में आपराधिक याचिका दायर की थी.


न्यायाधीश बीरेंद्र कुमार की एकलपीठ ने गुरुवार को निखिल प्रियदर्शी, कृष्ण बिहारी प्रसाद सिन्हा एवं मनीष प्रियदर्शी द्वारा दायर आपराधिक रिट याचिका को खारिज कर दिया. इस मामले में अदालत ने पूर्व में सुनवाई कर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था.

अदालत में निखिल प्रियदर्शी, उनके पिता एवं भाई की ओर से वरीय अधिवक्ता पीके शाही तथा राज्य सरकार की ओर से अपर महाधिवक्ता सूर्यदेव नारायण यादव तथा पीड़िता की ओर से पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता अजय ठाकुर एवं अधिवक्ता कुमार कौशिक ने अपना-अपना पक्ष अदालत के समक्ष रखा था.

गौरतलब है कि 22 दिसंबर 2016 को आॅटोमोबाइल कारोबारी निखिल प्रियदर्शी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व मंत्री की बेटी ने यौन शोषण की रिपोर्ट पटना के हरिजन थाने में लिखायी थी. बाद में 164 के बयान में पीड़िता ने दुष्कर्म की बात कही. तभी से निखिल प्रियदर्शी, उसके पिता और भाई फरार थे, जिन्हें उत्तराखंड की पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार कर बिहार पुलिस को सौंपा, जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर निखिल व उसके पिता को जेल भेज दिया गया.


जांच के क्रम में इस मामले में पुलिस ने कांग्रेस के नेता ब्रजेश पांडेय को निखिल प्रियदर्शी का सहयोगी पाया था. आरोप लगने के बाद ब्रजेश पाण्डेय ने बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और वे भूमिगत चल रहे हैं. प्राथमिकी में निखिल प्रियदर्शी पर यह भी आरोप लगाया गया था कि वे उसके साथ लगातार यौनशोषण करते रहे हैं . पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उसने जब निखिल के पिता को इस बात की जानकारी दी, तो उनके पिता और भाई ने पीड़िता को जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें धमकाया और कहा कि जो हो रहा है, वह ठीक हो रहा है.

यह भी पढ़ें : जेल में बंद निखिल प्रियदर्शी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, बैंक से किया था फ्रॉड

निखिल प्रियदर्शी से पुलिस की मेगा पूछताछ शुरु, आ रहा पसीना

निखिल प्रियदर्शी के रिटायर्ड IAS पिता भी गिरफ्तार 

निखिल प्रियदर्शी गिरफ्तार, उत्तराखंड में मनु महाराज की टीम ने पकड़ा

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*