ना कोई टेस्ट, ना कोई डिग्री, सिर्फ ड्राइविंग लाइसेंस पर मिली नौकरियां

पटना : श्रम संसाधन विभाग की ओर पटना कॉलेज कैंपस में शुक्रवार को विश्वविद्यालय स्तरीय नियोजन मेले का आयोजन किया गया. नियोजन मेले में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने करीब तीन दर्जन से अधिक कंपनियों में नौकरियों के लिए आवेदन दिया. इसी दौरान नियोजन मेले के 19 नंबर काउंटर पर डोमिनेस पिज्जा की ओर से लगाए प्लेसमेंट स्टॉल पर हाथों-हाथ नौकरी देने का ऐलान किया गया. शर्त सिर्फ इतनी थी कि आपके पास अपना ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. सीटें 50 थीं मगर घोषणा के तुरंत बाद ही स्टॉल पर सैकड़ों छात्रों की भीड़ लग गई.

इससे पहले बिहार के नियोजन व प्रशिक्षण विभाग के निदेशक संजय कुमार सिंह ने सुबह नियोजन मेले का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि नियोजन  मेला लगाने का एकमात्र उद्देश्य है बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मुहैया कराना. इस तरह के नियोजन मेले समय-समय पर विभाग द्वारा आयोजित किए जाते रहे हैं. कॉलेजों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए रोजगार एक बड़ी समस्या है. इसीलिए नियोजन मेले मे उन सभी कंपनियों को बुलाया गया है, जहां पार्ट-टाइम और फुल टाइम दोनों तरह की नौकरियां उपलब्ध हों.

dsc_7295

इसे भी पढ़ें : 30 नवंबर को पटना में धरना देंगी ममता बनर्जी

प्रकाशोत्सव की तैयारी LIVE : आकार लेने लगा किला घाट पर बन रहा ‘टेंट सिटी’

 

सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने डाली नौकरी की अर्जी

नियोजन मेले में कॉलेज के छात्र-छात्राओं की भीड़ देखने को मिली. विभिन्न कंपनियों के तीन दर्जन से भी अधिक प्लेसमेंट स्टॉल लगे थे. अपने बायोडाटा, शैक्षणिक योग्यता और जरूरी कागजातों को एक प्रोफार्मा में भर कर जमा करना था. प्रक्रिया के अनुसार योग्य उम्मीदवारों को कंपनियों की तरफ से कॉल करके साक्षात्कार के लिए बुलाया जाता. छात्र-छात्राएं नियोजन मेले में जॉब पाने की चाहत से खुश दिखाई दे रहे थे. 

 

अगले मेले में आएगी मारुति सुजूकी

आयोजकों ने घोषणा करते हुए कहा कि नौजवानों को अगले नियोजन मेले में इससे बेहतर अवसर मिलेगा. क्योंकि 20 दिसंबर को लगने वाले इस मेले में मारुति सुजूकी जैसी बड़ी कंपनियां आएंगी. वैसे भी मेले में शामिल नौजवान अपनी कोशिश से संतुष्ट दिख रहे थे. जॉब पाने की चाहत में अपनी योग्यता के अनुसार विभिन्न कंपनियों में जॉब की अर्जी डाल रहे थे.

 

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*