निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय धरना

patna

पटना (जुलकर नैन) : पटना सिटी के हाजीगंज लक्की बिस्किट मोड़ पर भाजपा पूर्व द्वार मंडल के तरफ़ से निजी स्कूल संचालक की मनमानी और लगातर फीस में बढ़ोत्तरी के खिलाफ़ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. इस एक दिवसीय धरना की अध्यक्षता करते हुए सुमीत कुमार सोनी ने कहा कि जिस प्रकार निजी स्कूलों के द्वारा आये दिन विभिन्न प्रकार का चार्ज बच्चो के फीस में जोड़ा जाता है और शिक्षा के मंदिर में ये सब निजी स्कूल वाले व्यापार का गंदा खेल खेल रहें हैं.

निजी स्कूल शिक्षा भी बेचती हैं, कॉपी भी बेचती हैं, किताब भी बेचती हैं, जूता-मोजा भी बेचती है क्योंकि उसमें उसका कमीशन जो छुपा है. शिक्षा को पैसा कमाने का ज़रिया बना कर के रख दिए हैं. वहीं सीबीएसई ने कहा है अब कोई भी प्राइवेट स्कूल वाले ना ड्रेस, कॉपी, किताब नहीँ बेचेंगे अगर कोई स्कूल बेचता हैं तो आप उस स्कूल के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

बहुत दिनो के बाद बिहार सरकार की भी आँख खुली हैं और उन्होंने भी ये कहा है कि निजी स्कूल अपनी मनमानी बंद कर दे नहीं तो आवश्क कार्रवाई की जायेगी. निजी स्कूलों के व्यापरीकरण के विरोध में आज़ हम लोगों ने इस धरना का आयोजन किया है ताकि सरकार की आँखे खुले और वो निजी स्कूलों की मनमानी पर रोक लगाये.

patna

इस धरना में सन्नी यादव, अजित चंद्रवंशी, बिट्टू कुमार, उज्वल राय, मनीष कुमार, संजीव मेहता, सुजीत मेहता, विनोद पासवान महेश पासवान, संतोष जायसवाल, मनीष यादव, किरण शंकर और भी अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*