इंटर की रजिस्ट्रेशन पंजी सही कराने का अंतिम मौका, BSEB ने चालू किया पोर्टल

पटना: बिहार परीक्षा समिति ने इंटर 2017 के स्टूडेंट्स को रजिस्ट्रेशन पंजी  में सुधार के लिए एक और मौका दिया है. रजिस्ट्रेशन पंजी में गलती सुधार लिए जाने से  अंकपत्र में त्रुटी की संभवाना कम हो जाएगी. आपको बता दें कि साल 2016 में अंक पत्र में बड़े स्तर पर नामों में त्रुटी सामने आयी थी. उसके बाद ही BSEB ने ये कदम उठाया है. BSEB के चेयरमैन सह प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की.

रजिस्ट्रेशन पंजी में सुधार के लिए 2 अप्रैल से 10  अप्रैल तक का  मौका दिया जाएगा. इसके लिए बोर्ड ने पांच दिनों तक अलग से पोर्टल खोलने का निर्णय लिया है. इसके बाद स्कूलों के प्रधान अपने-अपने स्कूल के छात्रों की रजिस्ट्रेशन पंजी सुधार सकते हैं. बताते चलें कि इससे पहले बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा खत्म हो चुकी है. कॉपियों का मुल्यांकन जारी है. उम्मीद के मुताबिक जून के आखिरी हफ्ते या फिर जुलाई के पहले हफ्ते में परीक्षा परिणाम घोषित होंगे. 

एडमिट कार्ड में सुधार बोर्ड की वेबसाइट www.bsebbihar.com पर किया जायेगा. इसके लिए आपको पहले से बने पोर्टल पर क्लिक करना होगा.  बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि छात्रों के लिए यह अंतिम मौका है. खासकर स्कूलों के प्राचार्यों के लिए यह आवश्यक है कि वे ससमय छात्रों का काम कर दें. रजिस्ट्रेशन पंजी में सुधार कराकर प्राचार्यों को जल्द से जल्द बोर्ड को सौंप देना है.

यह भी पढ़ें:

BSEB 2018 मैट्रिक व इंटर की परीक्षाओं के कैलेंडर जारी

BSEB : मैट्रिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, गलती सुधार के लिए तारीख तय

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*