प्रकाशोत्सव को लेकर सिखायी जायेगी पंजाबी भाषा

पटना : 350वें प्रकाशोत्सव में अब सिर्फ 2 महीने का समय बचा है. ऐसे में जिला प्रशासन जोर-शोर से प्रकाशोत्सव की तैयारी में जुट गया है. इसी के मद्देनजर पटना के डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को पटना सिटी के चौक शिकारपुर स्थित रामदेव सामुदायिक भवन में एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान ने अग्रवाल ने प्रकाश उत्सव की तैयारियों पर चर्चा करते हुए अधूरे कार्यों को समय सीमा के अंदर पूरा किये जाने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने तख्त हरिमंदिर प्रबंधक कमिटी के साथ बैठक कर देश और विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था पर अहम चर्चा की. इस दौरान डीएम ने पटना सिटी के विभिन्न इलाकों में घूम-घूम कर 350वें प्रकाश उत्सव की तैयारिओं का औचक निरक्षण भी किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रकाशोत्सव में अब कम समय बचा है इसलिए वे अपने काम में तेजी लाने का काम करें.

 स्थानीय लोगों से भी ली जायेगी मदद 

समीक्षा बैठक के दौरान ने रामदेव सामुदायिक भवन को मेला नियंत्रण कक्ष बनाये जाने की बात कही. वहीं डीएम ने प्रकाशोत्सव मेले में दंडाधिकारी भी प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया. साथ ही डीएम ने 50 प्रतिष्ठित स्थानीय लोगों से भी सहयोग लेने की बात कही. इस संबंध में 12 नवंबर को उनके साथ बैठक भी की जायेगी.

dm-23

 100 लोगों को सिखायी जायेगी पंजाबी भाषा

पटना जिला प्रशासन प्रकाशोत्सव की तैयारियों के तहत स्थानीय लोगों को पंजाबी भाषा सिखाने को कवायद भी शुरू कर रहा है. समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि 14 नवंबर से 100 लोगों को पंजाबी भाषा सिखाने के लिए चिन्हित किया जाएगा, ताकि प्रकाशोत्सव के दौरान दूसरे प्रांतों से आने वाले पंजाबियों की भाषा को समझकर उनकी सहायता की जाए.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*