SSC और SI कैंडिडेट्स की पिटाई के खिलाफ पप्पू यादव का राजभवन मार्च

पटना : दरोगा अभ्यर्थियों की पिटाई और एसएससी पेपर लीक मामले के खिलाफ राजभवन मार्च जा रहे पप्पू यादव और उनके समर्थकों ने जेपी गोलंबर से रामगुलाम चौक और रिजर्व बैंक तक पूरा रोड जाम कर दिया है. रिक्शा पर बैठे पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ राजभवन तक मार्च किये. सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक और एसएससी के छात्र उनके साथ थे. हाथ में झंडा और बैनर लिए दारोगा अभ्यर्थी दारोगा परीक्षा रद कराने की मांग कर रहे थे. अभ्यर्थी रोड पर ही बैठ कर प्रदर्शन कर रहे थे.

मौके पर SDM भावेश मिश्रा भारी पुलिस बल के साथ मौजूद हैं. इसके अलावा मौके पर थाना गांधी मैदान, कदम कुआं, सहित कई थानों की पुलिस और फ़ोर्स वहां मौजूद हैं. किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है. प्रदर्शन कारियों ने जेपी गोलंबर से गांधी मैदान तक पूरा रास्ता ब्लाक कर रखा है. पुलिस बल जगह-जगह तैनात हैं. VIDEO : SSC-SI  पेपर लीक और अररिया वीडियो वायरल मामले को सांसद पप्पू यादव ने बड़ी बात कह दी है…

बता दें कि कल पप्पू यादव ने दारोगा घोटाले और एसएससी परीक्षा में धंधाली के मामले को उठाते हुए कहा था कि एक ओर दारोगा अभ्‍यर्थियों की रोज पिटाई हो रही है, दूसरी ओर सरकार मस्‍त है, विपक्ष पस्‍त है. बिहार विधान सभा में बाप बेटे और परिवार की बातें तो खूब हो रही है, मगर न तो दारोगा के पिटाई के मामले की बात और न ही मकई के भुट्टे से गायब दाने की बात को किसी ने सदन में उठाना जरूरी समझा. इसलिए हम दारोगा की पिटाई और एसएससी पेपर लीक मामले को लेकर सोमवार को राजभवन मार्च करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को हाईकोर्ट जायेंगे और जरूरत पड़ी तो बिहार भी बंद करेंगे.

गौरतलब है कि 22 फरवरी को ग्रेजुएट लेवल टियर-II की परीक्षा हुई थी. इसके पहले पार्ट में 17 फरवरी को भी दिल्ली के एक सेंटर पर एग्जाम कराया गया. इसी में पेपर लीक का आरोप लगाया जा रहा है. छात्रों का कहना है कि इस मामले की जांच सीबीआई करे. बताया जा रहा है कि परीक्षाओं में धांधली से तंग आकर कुछ स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया में मुहिम छेड़ी थी. इसके बाद बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत देशभर के अलग-अलग राज्यों छात्र यहां पहुंचना शुरू हो गए. प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स में ज्यादातर दिल्ली में परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं.

देखें तस्वीरें –

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*