2000 दलित मतदाताओं का बदल दिया वार्ड, विरोध में अशोक राजपथ पर प्रदर्शन

पटना (जुलकर नैन) : पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के नूरपुर इलाके के 72 नंबर वार्ड के मतदाताओं का मतदान केंन्द्र 71 वार्ड में कर दिए जाने पर स्थानीय लोगों ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है. इसको लेकर मतदाताओं ने नूरपुर के पास अशोक राजपथ पर आगजनी कर मुख्य मार्ग को जाम कर हंगामा किया. साथ ही चुनाव आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है.

रविवार को अशोक राजपथ पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने चुनाव आयोग पर उनके दलित होने को लेकर भेदभाव करने का आरोप भी लगाया. तख्तियां लेकर खड़े लोगों ने नारेबाजी कर आयोग के खिलाग अपना गुस्सा जताया. उनके अनुसार वार्ड नंबर 72 के बूथ संख्या 293, 294, 296 एवं 298 के करीब 2000 दलित मतदाताओं को दूसरी जगह वोट डालने के लिए भेजा जाना उचित नहीं है.

इलाके के मतदाताओं का कहना था कि वे लोग 72 वार्ड की जनता है और इस बार नगरपालिका के चुनाव में लगभग दो हजार मतदाताओं की सूची बदल कर वार्ड नंबर 71 में कर दिया गया है. मतदाताओ ने चुनाव आयोग से मांग किया है कि सूची में सुधार किया जाये नहीं तो 72 वार्ड की जनता वोटिंग का बहिष्कार करेगी.

बता दें कि पटना नगर निकाय का चुनाव 28 मई को कराया जाएगा. इसके लिए अधिसूचना मार्च में ही जारी दी गयी थी. फिलहाल इसको लेकर राजधानी में भी चुनावी सरगर्मियां तेज हो गयी हैं.

यह भी पढ़ें :

पटना देश के सर्वश्रेष्ठ 11 शहरों में शामिल

जानिये, बिहार में कौन-सा नगर पंचायत किसके लिए आरक्षित है

बज गयी रणभेरी , 14 मई को जिलों में , 28 मई को पटना नगर निकाय का चुनाव

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*