झुक गया है आरओबी का स्ट्रीट लाईट, कब नजर डालेंगे साहब?

POL3

पटना: बिजली विभाग की छोटी सी गलती कई बार कई इंसानों की जान ले सकती है, क्योंकि बिजली कभी किसी को माफ नहीं करती है. बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही फिलहाल पटना सिटी में देखी जा सकती है. नालापर आरओबी पर चौकशिकारपुर से चढ़ते ही स्ट्रीट लाईट के चार नंबर पोल के दो नट-बोल्ट खुल चुके हैं. मात्र दो ही नट—बोल्ट पर टिका हुआ यह खंभा एक तरफ को झुक भी चुका है.

चलती बिजली लाइन से जुड़े खंभे के झुकने के कारण स्थानीय नागरिक भयभीत हैं. पुल के नीचे बैठकर सब्जी बेचने वालों ने जान जाने के डर से नीचे दुकानें लगाना बंद कर दिया है. लोगों को डर है कि कहीं आने वाले बरसात के मौसम में कहीं पोल झुककर टूट गया, तो कितनी जानें जाएंगी, कहना मुश्किल है. स्थानीय लोग भयभीत हैं. इसे झुके हुए 36 घंटे से ऊपर हो चुके हैं.

POL3

स्थानीय लोगों ने दो दिन पहले बिजली विभाग को इसकी जानकारी दी थी. बिजली विभाग के अधिकारी ने उनसे कहा कि इस पोल का रखरखाव पुल निर्माण विभाग करती है, इसलिये ये काम वही करेंगे. स्थानीय लोगों ने बताया की रोज शाम ढले पुल पर नशेड़ी और स्मैक पीने वालों का जमावड़ा होने लगता है. पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी भी आती—जाती रहती हैं लेकिन नशेबाजों को पुलिस का कोई भय नहीं है. स्थानीय निवासियों ने पोल की मरम्मत जल्द से जल्द करवाने की मांग की है.

जुलकर नैन की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –

‘ऐसा प्रखंड भवन पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं’

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना, दबोचे गए तीन कुख्यात अपराधी

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाला युवक हुआ गिरफ्तार

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*