जब सीएम ने कहा तो दौड़ पड़ा प्रशासन

पटना (प्रवीण कांत) : छठ पर्व की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन के साथ-साथ राज्य सरकार भी मुस्तैद दिख रही है. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शहर के सभी छठ घाटों का मुआयना करने के बाद प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम शुरू कर दिया है.

अपने मुआयने के दौरान ही नीतीश कुमार ने राजधानी के कलेक्ट्रिएट घाट को लेकर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए थे. मुख्यमंत्री के बाद अब जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जन प्रतिनिधियों की टीम भी लगातार घाटों का मुआयना कर रही है. इसी क्रम में फतुहा के विधायक रामानंद यादव प्रशासन के आला अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों की टीम ने फतुहा के घाटों का जायजा लिया. मौके पर बीडीओ राकेश कुमार, सीओ संजीव कुमार सिंह, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी श्याम नंदन प्रसाद , नगर राजद अध्यक्ष डा० दयानंद यादव, प्रखंड राजद अध्यक्ष विपिन यादव, रामप्रसाद सिंह और अन्य मौजूद थे.

fatuha-mla2

हर घाट के लिए नियुक्त किए गए हैं अधिकारी

जिला प्रशासन द्वारा छठ पर्व की तैयारियों के लेकर मुस्तैदी इसी बात से देखी जा सकती है कि जिले के सभी घाटों को तय समय सीमा से पहले तैयार करने के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मा दिया गया है. जवाबदेह अधिकारी इन घाटों पर मौजूद रहकर खुद ही काम का जायजा ले रहे हैं.

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*