Inter Toppers Scam : लालकेश्वर को नहीं मिली राहत

पटना : इंटर टॉपर्स घोटाले के मुख्य आरोपी एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह फिलहाल जेल से बाहर नहीं आने वाले हैं. बुधवार को पटना हाईकोर्ट में लालकेश्वर प्रसाद सिंह की जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस से इस मामले में केस डायरी मांगी है.

न्यायमूर्ति राजेन्द्र कुमार मिश्र की एकलपीठ ने लालकेश्वर की जमानत याचिका पर सुनवाई की और फिलहाल जमानत याचिका को स्वीकार न कर मामले में केस डायरी की मांग की है. लालकेश्वर की जमानत याचिका की सुनवाई को लेकर आज कोर्ट परिसर में काफी चहल-पहल देखने को मिली. बताते चलें, बहुचर्चित इंटर टॉपर्स घोटाला मामले में अगस्त 2016 में लालकेश्वर और उनकी पत्नी डॉ उषा सिन्हा पर FIR दर्ज किया गया था. पटना पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में लालकेश्वर और उनकी पत्नी दोनों को बनारस से गिरफ्तार किया था. इसके बाद से दोनों पटना के बेउर जेल में बंद थे. हालांकि बीते दिनों लालकेश्वर की पत्नी उषा को निचली अदालत से जमानत मिलने के बाद वह गुपचुप तरीके से बाहर आ गयी थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने उनके जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का भी निर्णय लिया.

बताते चलें, लालकेश्वर पर फर्जी तरीके टॉपर बनाने, स्कूल-कॉलेजों को अवैध मान्यता देने, कॉपियों की खरीद में घोटाला समेत कई अन्य आरोप लगे थे. वहीं उनकी पत्नी उषा सिन्हा के भी इसमे सहयोग करने की बात सामने आयी थी. इस प्रकरण पर उठते विवाद के बाद मुख्यमंत्री ने एसआईटी का गठन कर जांच करने का आदेश दिया था. घोटाला मामले में पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा और बच्चा राय समेत कई अन्य लोग भी आरोपी हैं. अब लालकेश्वर मामले में कोर्ट में केस डायरी आने के बाद सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें : उषा सिन्हा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायेगी सरकार

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*